वाराणसी: लॉकडाउन से प्रभावित लोगों को एचडीएफसी बैंक की ओर से स्थानीय प्रशासन के सहयोग से राहत सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है ।

एचडीएफ़सी बैंक वाराणसी के सर्कल हेड मनीष टंडन की अगुवाई मे राहत कार्य के तहत, लॉकडाउन में समस्याओं का सामना करने वाले लोगों के लिए सोशल डिस्टेन्सिंग का ध्यान रखते हुए राशन के पैकेट्स , मास्क , भोजन के पैकेट्स की भी व्यवस्था की जा रही है।

इसी क्रम मे आज तक लगभग तीन हज़ार (3000) से अधिक भोजन के पैकेट्स, 300 से अधिक परिवारों को राशन के पैकेट्स ,तथा लॉकडाउन के दौरान वायरस फैलने से रोकने के लिए बैंक द्वारा भारी मात्रा मे वाराणसी में मास्क, सैनिटाइजर का वितरण किया जा रहा है । एचडीएफ़सी बैंक वाराणसी के सर्कल हेड मनीष टंडन ने एडीजी बृजभूषण के निर्देशन में सीओ अर्जुन सिंह को भी राशन के 100 पैकेट उपलब्ध कराए। बनारस जनपद के राजा तालाब तहसील मे आज एचडीएफ़सी बैंक कर्मियों द्वारा जरूरतमंद परिवारों को राशन के 100 पैकेट्स वितरित किए गए ।

एचडीएफ़सी बैंक वाराणसी के सर्कल हेड मनीष टंडन ने के अनुसार वाराणसी जनपद में निराश्रित व्यक्तियों, लॉक डाउन में फसे यात्रियो, गरीब दिहाड़ी मजदूर आदि तबके के लोगो को भोजन, दवाई और अन्य तात्कालिक सहायता उपलब्ध कराने के लिए रेड क्रॉस में एक अलग एकाउंट खोला गया है। इससे वो व्यय किये जायेंगे जिस पर नियमों के कारण सरकारी धनराशि खर्च करने में दिक्कत आती है।

जो भी व्यक्ति आर्थिक सहायता देश विदेश से कही से भी करना चाहे वो सीधे RTGS , चेक, कैश किसी भी तरह धनराशि दे सकता है।

वाराणसी जनपद में इसके अलावा कोई और एकाउंट नहीं है इसलिए लोग किसी की ठगी का शिकार न हों। 9 लोगो को 21 दिन तक भोजन की व्यवस्था हेतु, इस नए एकाउंट में पहला चेक रु 21000 का जिलाधिकारी, वाराणसी द्वारा सचिव रेड क्रॉस को अपने वेतन से दिया गया। आवश्यकता के अनुसार और भी धनराशि अपने संसाधनों से उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया।