लखनऊ: देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण का खतरा दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। लॉकडाउन और हॉटस्पॉट जोन बनाने के बाद भी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक के बाद एक संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच बुधवार को राजधानी में एक कोरोना से संक्रमित शख्स की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि लखनऊ में कोरोना से मौत का ये पहला मामला है। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह ने बताया कि 64 वर्षीय रोगी बीते शनिवार से भर्ती थे। वहीं, इससे पहले जारी रिपोर्ट में एक ही दिन में नौ वर्ष की बच्ची समेत एक साथ 31 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

लखनऊ के 64 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव की मौत के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या 44 हो गई है। इसके अलावा 19 तब्लीगी जमात के पॉजिटिव पाए गए हैं, जो सहारनपुर के हैं। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 660 पहुंच गई है।

केजीएमयू के मीडिया प्रभारी डॉक्टर सुधीर सिंह ने बताया कि नजीराबाद निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग ने बुधवार दोपहर करीब 2:30 बजे दम तोड़ दिया। उन्हें शनिवार को केजीएमयू में भर्ती कराया गया था। बुजुर्ग को कोविड वार्ड में वेंटिलेटर पर रखा गया था। उन्हें कई तरह की समस्याएं थी। वह मधुमेह की चपेट में थे और उनका गुर्दा भी खराब हो गया था। इसके अलावा फेफड़ों में संक्रमण भी था।

नया गांव निवासी 64 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव कई समस्याओं के साथ भर्ती हुए थे। इनको मधुमेह की बीमारी थी। इसकी वजह से गुर्दे खराब हो गए थे। फेंफड़ो में संक्रमण था। इनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। रोगी को वेंटीलेटर पर रख गया था।

इससे पहले मंगलवार को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में जांच किए गए सैंपल में से 45 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। पॉजिटिव पाए गए मरीजों में से 31 लखनऊ के हैं। इसके साथ ही यहां संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 68 तक पहुंच गई है। बुधवार को जारी रिपोर्ट में केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह के मुताबिक, नौ वर्ष की बच्ची समेत एक साथ 31 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। अब तक लखनऊ के संक्रमित मरीजों की संख्या 68 हो गई है।