मेरठ: मेरठ में पुलिस पर पथराव करने में गिरफतार हुए व्यक्ति के कोरोना संक्रमित निकलने से हड़कंप मच गया है। वह दो थानों की हवालात में करीब 24 घंटे तक बंद रहा था। मेरठ पुलिस के दो सब इंस्पेक्टर, दो कांस्टेबल और एक सफाईकर्मी उसके संपर्क में आए थे। अब सभी क्वारंटाइन हो गए हैं। दोनों थानों को पूरी तरह सैनिटाइज कर दिया गया है। पता लगाया जा रहा है कि और कौन-कौन से पुलिसकर्मी इस व्यक्ति के संपर्क में आए थे। उधर, एडीजी ने इस घटना के मददेनजर कहा है कि अब पुलिसकर्मी पीपीई किट पहनकर संक्रमित इलाकों में जाएंगे।

बीते शनिवार को दरी वाली मस्जिद से छह जमाती पॉजिटिव मिलने के बाद देहली गेट थाने की पुलिस जली कोठी इलाके को सील करने के लिए गई थी। इस दौरान पुलिस पर पथराव हुआ। इसमें सिटी मजिस्ट्रेट और चार पुलिसवाले घायल हो गए थे।

पुलिस ने तीन संक्रमित व्यक्तियों सहित 8 लोगों को गिरफतार किया था। इसके बाद पूर्वा फययाज अली का एक और व्यक्ति हिरासत में लिया गया था। पुलिस इस व्यक्ति को सीधे देहली गेट थाने पर लेकर पहुंची। कई घंटे तक वह थाने की हवालात में बंद रहा। बाद में इस व्यक्ति को सदर थाने की हवालात में शिफट कर दिया गया। शनिवार रात और रविवार सुबह तक वह सदर थाने में रहा। रविवार दोपहर को उसे बागपत के आइसोलेशन सेंटर में शिफट कर दिया गया। शाम को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो हड़कंप मच गया।

जांच में पता चला कि इस संक्रमित व्यक्ति को देहली गेट थाने के एक सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल ने गिरफतार किया था। इसके बाद सदर थाने में भी वह एक सब इंस्पेक्टर के संपर्क में आया था। हवालात में उसे एक सफाईकर्मी ने खाना खिलाया था।

सभी पांच लोगों को शोभित यूनिवर्सिटी और सुभारती अस्पताल में क्वारंटाइन कर दिया गया है। यह भी पता चला है कि सदर थाने में एक होमगार्ड ने उसकी तलाशी ली थी। पुलिस अब सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देख रही है। इससे यह पता चल सकेगा कि संक्रमित व्यक्ति कितने पुलिसकर्मियों के संपर्क में आया था।

सदर बाजार और देहली गेट थाने को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया। इस घटना के बाद मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने मंगलवार को शहर के कई थानों का दौरा किया। यहां कोरोना को लेकर तैयारियों का जायज़ा लिया । बेगमपुल पर पत्रकारों से बातचीत में एडीजी ने कहा कि पीपीई किट आ गई हैं। सभी थानों को ये किट भेजी जा रही हैं। अब संक्रमित इलाकों में पुलिस पीपीई किट पहनकर जाएगी।