लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में लागू लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम द्वारा लॉकडाउन बढ़ाने का स्वागत किया है और इसे कड़ाई से लागू करने के निर्देश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया, "उत्तर प्रदेश सीएम ने पीएम द्वारा लॉकडाउन को बढ़ाने का स्वागत किया है, उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को यूपी में सख्ती से लागू किया जाएगा और प्रदेश में समुचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सा की आपातकालीन सेवाओं को शुरू किया जाएगा।"

उन्होंने आगे बताया, "उत्तर प्रदेश सीएम ने कहा कि प्रदेश में किसानों की फसल की कटाई की जा रही है। अनाज को बाजार तक पहुंचने में समस्या नहीं आनी चाहिए यह सुनिश्चित किया जाएगा। निशुल्क राशन वितरण की भी समीक्षा का निर्णय लिया गया है।"

लॉकडाउन उल्लंघन पर अवनीश अवस्थी ने बताया, "लॉकडाउन के उल्लंघन के लिए 17585 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 22632 वाहन जब्त किए गए हैं। फर्जी समाचार फैलाने के खिलाफ कार्रवाई में 12 टिकटॉक, 7 फेसबुक, 2 ट्विटर और 1 व्हाट्सएप अकाउंट ब्लॉक किए गए हैं।"