नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तमिलनाडु सरकार ने भी लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला लिया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाने का आदेश दिया है और यह ऐसा करने वाला छठा राज्य बन गया है।

सबसे पहले ओडिशा ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया था। इसके बाद पंजाब, महाराष्ट्र, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल की सरकारों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान किया था। हालांकि ज्यादातर राज्य लॉकडाउन को बढ़ाने के पक्ष में हैं और शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई बैठक में ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने इसे बढ़ाने की अपनी की थी।

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब तक तमिलनाडु में 1043 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके है और इस महामारी से अब तक 11 लोगों की मौत भी हो चुकी है। राज्य में 50 लोग कोरोना वायरस की जंग को जीत भी चुके हैं, जिन्हें ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देशभर में अब तक 9152 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जिसमें से 308 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है और 856 लोग ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 18.5 लाख के पार चली गई है, जबकि 1 लाख 14 हजार लोग इस महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।