नई दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि लॉकडाउन खोलने के लेकर केंद्र सरकार सही समय पर फैसला लेगी। मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि लॉकडाउन को लेकर अफवाहों पर ध्यान ना दें। इस संबंध में जो भी फैसला लिया जाएगा। उसके बारे में सरकार सभी को सूचित करेगी।

मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से आठ लोगों की मौत हो गयी और 354 नए मामले सामने के साथ देश में संक्रमित लोगों की संख्या 4,421 हो गयी है। मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस से अब तक 117 लोगों की मौत हुई है । स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि महामारी को रोकने के लिए क्लस्टर नियंत्रण रणनीति से आगरा, गौतमबुद्धनगर, भीलवाड़ा, पूर्वी दिल्ली और मुंबई जैसे कुछ इलाकों में नतीजे मिल रहे हैं।

कोरोना का हॉटस्पॉट रहे राजस्थान के भीलवाड़ा में फिलहाल कोरोना संक्रमण पूरी तरह से नियंत्रण में है और वहां पिछले कुछ दिनों से कोई भी नया केस सामने आने की जानकारी नहीं मिली है। अब खबर है कि कोरोना से लड़ने के लिए पूरे देश में भीलवाड़ा मॉडल लागू किया जा सकता है। केन्द्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने राजस्थान के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता से भीलवाड़ा मॉडल की जानकारी मांगी है। इसके साथ ही केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने भी राज्य के चिकित्सा अधिकारियों से जानकारी मांगी है।