रिपोर्ट-रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच: जिले के स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच हेतु भेजे गये सैम्पलो मे कुछ की जांच संदेहास्पद आने पर उन्हें फिर से जांच हेतु केजीएमयू भेजा गया है। वहीं ट्रामा सेन्टर में भर्ती इण्डोनेशिया के मौलाना को चित्तौरा के क्वारन्टाइन सेन्टर भेज दिया गया है।

प्राप्त सूचना के अनुसार ट्रामा सेन्टर व जिला अस्पताल में विदेशी मौलानाओ समेत 40 लोगो को क्वारन्टाइन किया गया है। जिनमे 20 लोगो की जांच रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है और शेष लोगो की जांच के लिये नमूने केजीएमयू भेजे गये थे। सूत्रो के अनुसार इस बीच केजीएमयू से आई रिपोर्ट में इण्डोनेशिया के एक मौलाना मसण्डी (41) व 4 अन्य में रिपोर्ट पाॅजीटिव नही आयी है परन्तु कोरोना जैसे लक्षणों की पुष्टि हुई। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के फैलाव से बचाव हेतु ऐहतियात बरतते हुए इण्डोनेशिया के एक मौलाना समेत सभी पांच कोरोना संदिग्धों की दोबारा जांच के लिये नमूने एक बार फिर जांच हेतु भेजे दिये है।

वही शनिवार की देर रात इण्डोनेशिया के मौलाना को चित्तौरा के आइसोलेशन वार्ड में ले जाया गया, ताकि अन्य क्वारन्टाइन लोगो को संक्रमित होने से बचाया जा सके। सीएमओ डा0 सुरेश सिंह ने दोबारा जांच हेतु नमूने भेजे जाने की पुष्टि की। जिला प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते खतरे को भांप कर आपात स्थिति से निपटने हेतु चित्तौरा विकास खण्ड के ग्राम पंचायत रायपुर के प्राथमिक विद्यालय व उच्च प्राथमिक विद्यालय तथा आंगनबाड़ी भवन को कोरोना संदिग्ध लोगो को आइसोलेट करने के निमित्त 50 बेड की व्यवस्था की है। जहां विदेशों व अन्य प्रान्तो से आये कामगारो को रखा जायेगा। सेन्टर की देखभाल व अन्य व्यवस्थाओ हेतु पंचायत कर्मियों को तैनात किया गया है।

कोरोना संदिग्ध कामगार को लाया गया आइसोलेशन वार्ड

बहराइच: सुजौली थाने के ग्राम आजाद नगर के मजरा कारीकोट में 21 मार्च को दिल्ली से आये कामगार राधेश्याम (25) पुत्र राम निवास की तबीयत चार दिन पहले बिगड़ गई और सर्दी, जुकाम, खंासी और बुखार के लक्षण होने पर परिजनो ने स्थानीय चिकित्सको से उपचार कराया। वहीं कामगार की हालत मे सुधार न होने पर कोरोना के डर से ग्रामीणो ने इसकी सूचना कन्ट्रोल रूम को दी और सूचना पाते ही मेडिकल वैन के साथ कोरोना स्पेशलिस्ट चिकित्सको की टीम कारीकोट पहंुची और ग्रामीण कामगार को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। चिकित्सा टीम ने सीएचओ कंचन सिंह, ईएमटी मनमोहन वर्मा व आज्ञा प्रकाश गुप्ता मौजूद रहे।