**सोचो अंदर की रोशनी बुझाकर, कौन पा सका है बाहर के उजाले""

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तंज कसा है. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार सुबह एक ट्वीट में लिखा, 'सोचो अंदर की रोशनी बुझाकर, कौन पा सका है बाहर के उजाले.' प्रधानमंत्री मोदी ने देश के लोगों से अपील की है कि रविवार रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की बत्ती बुझाएं और दुनिया में कोरोना महामारी के खिलाफ एकजुटता का संदेश देने के लिए दीया, मोमबत्ती या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट में लिखा है, 'लोगों के लिए टेस्टिंग किट्स पर्याप्त नहीं हैं. हेल्थकेयर वर्कर्स के लिए पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) भी पर्याप्त नहीं हैं. गरीबों को खिलाने के लिए पर्याप्त भोजन भी नहीं हैं. यही आज हमारे सामने मुख्य चुनौतियां हैं.' अखिलेश यादव ने आगे लिखा- सोचो अंदर की रोशनी बुझाकर, कौन पा सका है बाहर के उजाले.

बता दें, कोरोना संकट के चलते देश में 21 दिनों तक लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को वीडियो संदेश दिया था. प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की जरूरत है. इसके लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट तक दीया जलाने की अपील की, इसका मकसद एकजुटता का संदेश देने से है