नई दिल्ली: देश भर में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 508 मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमण का मामला अब बढ़कर 3053 हो गया है। अब तक देश भर में संक्रमण की वजह से 84 लोगों की मौत हुई हैं।

वेबसाइट https://www.covid19india.org के आंकड़ों के अनुसार आज सबसे अधिक नए मामले 102 तमिलनाडु में दर्ज हुए, वहीँ तेलंगाना में 75, महाराष्ट्र में 67, दिल्ली में 91, उत्तर प्रदेश में 44, राजस्थान में 35 और मध्य प्रदेश में 22 नयी मामले सामने आये हैं जबकि देश में कोरोना वायरस से आज 12 मौतें हुई हैं|

बता दें कि आज शुक्रवार शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि यदि हम तबलीगी जमात से संबंधित मामलों देखें, तो पिछले 2 दिनों में 647 के आसपास मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कहा गया है कि जमात के लोग 14 राज्यों में फैले हैं जो इस तरह है- अंडमान और निकोबार, असम, दिल्ली, हिमाचल, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु , तेलंगाना, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में इससे जुड़े मामलों की पुष्टि हुई। बता दें कि शुक्रवार को देश भर में हुई कुल 62 में से 12 की मौत कल हुई थी। कुल 162 मरीज शुक्रवार तक ठीक हो चुके हैं । इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मरीजों और उनके परिवारों से अपील की है कि वे डॉक्टरों की राह में कोई बाधा न खड़ी करें, जबकि वे अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। उन्होंने डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार पर भी चिंता व्यक्त की। बता दें कि आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पहली मौत हुई। 30 मार्च को एक 55 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी, मेडिकल हिस्ट्री में वह मधुमेह और हृदय रोग से ग्रस्त थे। मृतक का बेटा दिल्ली गया था और वह 17 मार्च को विजयवाड़ा लौटा था, उसे भी कोरोना वायरस से संक्रमित संक्रमित पाया गया था। आंध्र प्रदेश राज्य नोडल अधिकारी अरजा श्रीकांत ने बताया कि उनके स्वास्थ्य रिकॉर्ड के कारण मौत की पहचान करने में देरी हुई है। पूरी तरह से परीक्षण के बाद यह पुष्टि की गई कि उनकी मृत्यु कोरोना वायरस संक्रमण से हुई है। बता दें कि आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 12 और नये मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही प्रदेश में संख्या बढ़कर 161 हो गई। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन में यह जानकारी दी। बुलेटिन में बताया कि गुरुवार रात 10 बजे से आज सुबह 9 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमितों के 12 मामले दर्ज हुए हैं। सबसे ज्यादा नेल्लोर जिले में 32 मामले दर्ज हुए हैं। नेल्लोर में 8 नये मामले सामने आये हैं। कडपा जिले में 1 नया मामला सामने आया है। इसके साथ ही कडपा में 19 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आये हैं। इसी तरह कृष्णा में 23, गुंटूर में 20, प्रकाशम में 17, विशाखापट्टणम में 14, चित्तूर में 9, पूर्वी गोदावरी में 9, अनंतपुर में 2, कर्नूल में 1 मामले दर्ज हुए हैं।