मुंबईः महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को 81 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़कर 416 हो गए हैं। अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है।

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि महाराष्ट्र में ‘कोविड-19’ के 81 और मामले सामने आए, संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 416 हुई। मुंबई में 81 नए मामलों में से 57 मुंबई से हैं। अब तक 42 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

बुधवार तक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 335 मामले सामने आए और 16 लोगों की मौत हुई थी। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने गुरुवार को बताया कि केंद्र सरकार ने खून के नमूने का इस्तेमाल कर बड़े पैमाने पर कोरोना संक्रमण की जांच करने की अनुमति दे दी है ताकि संक्रमितों का पता लगाया जा सके।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार लार के बजाय खून के नमूने के आधार पर तेजी से जांच करेगी जिससे पांच मिनट में पता चलेगा कि व्यक्ति में बीमारी के प्रति रोग प्रतिरोधी कण विकसित हुए हैं या नहीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस को लेकर हुई बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में टोपे ने बताया कि महाराष्ट्र के आश्रय गृहों में करीब तीन लाख 25 हजार प्रवासी श्रमिक रह रहे हैं।