जयपुर: राजस्थान में बुधवार सुबह से गुरुवार सुबह तक राज्य में संक्रमण के 36 नए मामले सामने आए। इनमें सर्वाधिक 20 मामले जयपुर में, चूरू में 7, टोंक में 4 जोधपुर में 3, और झुंझुनूं-अलवर में 1-1 केस है। राज्य में इस तरह कुल संक्रमितों का आंकड़ा 131 पर पहुंच गया है। आज गुरूवार को सामने आए 11 नए मामलों में से 7 मामले अकेले जयपुर के रामगंज से हैं, वहीं जोधपुर, झुंझुनूं, भरतपुर और धौलपुर का एक एक मामला है।

तिरुवनंतपुरमः केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने कहा कि केरल में कोरोना वायरस के 21 नए मामले, इनमें से आठ मामले कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित कासरगोड से हैं।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि केरल में 21 नए व्यक्तियों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। राज्य में कुल मामले 286 पहुंच गए हैं जिनमें से 256 कोरोना के सक्रिय मामले हैं। नए पॉजिटिव कोरोना वायरस मामलों में से एक कोल्लम जिले की एक गर्भवती महिला भी है। 237 लोगों का अभी इलाज चल रहा है।

वहीं जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती अलवर के एक 85 साल के कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। उसे ब्रेन हेमरेज के कारण गत 8 मार्च को यहां भर्ती कराया गया था। साथ ही तबलीगी जमात के 7 लोगों के कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद से चुरू और सादुलपुर में कफ्र्यू लगा दिया गया है।

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राजीव स्वरूप के अनुसार मरकज में प्रदेश से लगभग 450 लोग शामिल हुए थे और इन सभी का पता लगाकर इन्हें क्वारैंटाइन किया जा रहा है। मंेडिकल टीम को इनमें से जिन लोगों में संक्रमण के लक्षण नजर आए, उनकी जांच कराई जा रही है।

साथ ही आमजन से अपील की की गई है कि मरकज से लौटे लोगों के बारे में यदि कोई जानकारी हो तो इसकी सूचना प्रशासन को तुरंत उपलब्ध कराएं। बुधवार को चूरू और टोंक में जो क्रमशः सात एवं चार लोग पॉजीटिव पाए गए हैं वे सभी मरकज से लौटे थे। एक मामला झुंझुनू का भी है।

वहीं प्रदेश के चूरू जिले के सरदारशहर और राजलदेसर में क्वारैंटाइन किए गए 17 लोगों में सात लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद राज्य में हड़कंप मच गया। चूरू में एक साथ 7 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद चूरू के सरदारशहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है क्योंकि सरदारशहर क्वारैंटाइन किए 9 लोग चूरू में 13 दिन तक रूके थे। इन सात पॉजिटिव में से 3 सरदारशहर और 4 राजलदेसर में क्वारैंटाइन केंद्र में हैं। इसी प्रकार टांेक जिले में भी मरकज में शामिल हुए चार लोगों के सेंपल पॉजीटिव मिलने के बाद संबंधित लोगों के क्षेत्र को सील कर क्षेत्र को सेनिटाइज किया गया। साथ ही इनके संपर्क में आए लोगों को भी क्वारैंटाइन किया गया है।