जांच के लिये नमूने भेजे गये केजीएमयू, सभी कोरन्टाइन वार्ड में भर्ती

रिपोर्ट-रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच: जिले के मोहल्ला महोलीपुरा स्थित ताज मस्जिद में मरकज जमात से जुड़े थाईलैण्ड के 7 व मुम्बई के 2 लोगो के होने की सूचना स्वास्थ्य टीम को मिली। जिसके बाद सभी 9 लोगो समेत 10 लोगो को मेडिकल कालेज लाया गया। स्वास्थ्य टीम सभी को कोरन्टाइन वार्ड में भर्ती कर जांच के लिये सैम्पल केजीएमयू भेजे गये है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा भले ही इन सभी में कोरोना के लक्षण नही पाये जाने का दावा किया जा रहा है परन्तु विदेशी लोगो के मिलने के बाद से मोहल्ले व जिले के लोगो में कोरोना संक्रमण को लेकर दहशत बन गई है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सुरेश कुमार ने बताया कि नगर क्षेत्र के मोहल्ला महोलीपुरा की ताज मस्जिद में पिछले कई दिनों से विदेशों लोगो के होने की जानकारी के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य टीम ने ताज मस्जिद पहंुचकर जांच की तो मस्जिद से मकरज जमात से जुड़े थाईलैण्ड के 7 व महाराष्ट्र के 2 लोगो समेत 9 लोग मिले। इस दौरान मस्जिद में इन सभी लोगो की भोजन व्यवस्था के लिये मौजूद एक क्षेत्रीय युवक भी मिला। स्वास्थ्य टीम द्वारा सभी 10 लोगो को विसंक्रमित कर आइसोलेशन वार्ड ले जाया गया।

बताया जा रहा है कि यह सभी लोग जमात के दौरान विदेश से आये थे और पीएम मोदी के जनता कफ्र्यू व 25 मार्च के बाद से लगातार जारी लाकडाउन के बाद बाहर नही जा सके। जिससे बाद इन सभी को ताज मस्जिद में ही रूकना पड़ा। इन सभी के खाने-पीने की व्यवस्था के लिये एक क्षेत्रीय युवक को मस्जिद में रखा गया, जो बाहरी लोगो की मदद कर सके।

ताज मस्जिद से लाये गये लोगो में कोरोना के लक्षण नही पाये गये है। जिन्हें प्रशासन की निगरानी में कोरन्टाइन वार्ड में ही रखा गया है। साथ ही सैम्पल लेकर जांच के लिये केजीएमयू भेजा गया है। वहीं मिली जानकारी के अनुसार सभी विदेशियों के पास से वीजा के कागजात व पासपोर्ट बरामद हुए है। स्वास्थ्य टीम द्वारा भले ही सभी विदेशियों व गैर प्रान्त के लोगो में कोरोना लक्षण न मिलने की बात कही जा रही हो लेकिन विदेशी लोगो के मिलने के बाद से मोहल्ले व जिले के लोगो में कोरोना संक्रमण को लेकर दहशत बढ गई है।