देश में बढ़ने लगी कोरोना से मरने वालों की तादाद, एक ही दिन में 6 लोगों की मौत

देश में बढ़ने लगी कोरोना से मरने वालों की तादाद, एक ही दिन में 6 लोगों की मौत

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को कोरोना से छह लोगों की मौत हो गई। यानी अब तक 16 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं, देश में अब तक इससे 693 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें 44 मरीज ठीक हो चुके हैं। एक ही दिन में 88 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने यह जानकारी दी। कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सबसे अधिक 124 महाराष्ट्र में हैं। वहीं, केरल में 118, कर्नाटक में 41, गुजरात में 38, उत्तर प्रदेश में 37, राजस्थान में 36, तेलंगाना में 35, दिल्ली में 35, पंजाब में 29, हरियाणा में 28, तमिलनाडु में 18, मध्य प्रदेश में 14, लद्दाख में 13 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं, गोवा में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है, वहां तीन नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले बुधवार को दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक का एक डॉक्टर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, जिसके बाद डॉक्टर के पास गए मरीजों को क्वारेंटाइन में जाने का आदेश दिया गया है।

इससे पहले बुधवार तक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, दस लोगों की मौत हुई थी और 606 मामलों में कोविड-19 के एक्टिव मामले 593 थे। कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 25 मार्च से अगले 21 दिनों तक पूरे भारत में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। पूरे देश में रेल, हवाई और बस सेवाएं बंद हैं सिर्फ आपात परिस्थितियों में ही लोगों को छूट होगी।

जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस से संक्रमण के बाद एक मरीज की श्रीनगर के अस्पताल में मौत हो गई है। 65 साल के इस मरीज को संक्रमण के बाद श्रीनगर के सीडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गुरुवार को इस मरीज की मौत के बाद राज्य के प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने मीडिया से इसकी पुष्टि की है। अधिकारियों के मुताबिक, श्रीनगर के हैदरपोरा निवासी इस मरीज के संपर्क में आए चार अन्य लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी लोगों को आइसोलेशन में रखकर इनका इलाज किया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर में अब तक कोरोना से संक्रमण के कुल 11 मामले सामने आ चुके हैं।

India