कोरोना वायरसः पश्चिम बंगाल में घरों के अंदर नमाज अदा करने का आदेश

कोरोना वायरसः पश्चिम बंगाल में घरों के अंदर नमाज अदा करने का आदेश

कोलकाता: कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए लगातार कोशिशें जारी है और देश में कई राज्यों को लॉकडाउन किया गया है। हालांकि जरूरी वस्तुओं के लिए ढिलाई दी गई है। इस बीच पश्चिम बंगाल में सभी मस्जिदों में लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए कहा गया है। यह रोक आगामी नौ अप्रैल तक रहेगी ताकि लोगों एक जगह पर एकत्रित न हो सकें।

पश्चिम बंगाल के इमाम एसोसिएशन ने सभी मस्जिदों में लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने का आग्रह किया है। इमाम सहित केवल 4-5 लोग ही अजान को पढ़ेंगे। लोगों को अपने घरों के अंदर नमाज अदा करनी चाहिए। साथ ही साथ कहा गया है कि राज्य की सभी मस्जिदों को 9 अप्रैल तक कोरोना वायरस के मद्देनजर आदेश का पालन करना चाहिए।

बता दें, पश्चिम बंगाल में मंगलवार को कोरोना वायरस के दो और मामले सामने आए, जिसके साथ ही राज्य में इस महामारी के कुल आठ मामले हो गए हैं। राज्य के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि दोनों रोगी हाल ही में विदेश यात्रा से लौटे थे। इनमें एक ब्रिटेन से और दूसरा मिस्र से लौटा है।

अधिकारी के मुताबिक, उन्हें बेलियाघाट के संक्रामक रोग अस्पताल के पृथक वार्ड में रखा गया है। पहली जांच में दोनों संक्रमित पाए गए हैं और दूसरी जांच के लिए नमूने भेजे गए हैं जिनके परिणाम का इंतजार है। इन आठ मामलों के अलावा दमदम के 57 वर्षीय एक व्यक्ति की कोरोना वायरस के कारण सोमवार को एक स्थानीय अस्पताल में मौत हो गई।

संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राज्य में पांच दिन के लॉकडाउन का मंगलवार को दूसरा दिन है। बंद सोमवार को शाम पांच बजे से शुरू हुआ और 27 मार्च तक चलेगा। पुलिस ने सोमवार की शाम को शहर में निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के मामले में 255 लोगों को गिरफ्तार किया।

India