नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रामण से हर कोई डरा हुआ है। ऐसे में जो लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हैं उनको क्वारंटाइन करने और अच्छी चिकित्सा के लिए सरकार ने आइसोलेशन वर्ड बनाए हैं। लेकिन हेल्थ मिनिस्ट्री ने एक चौंकने वाला खुलासा किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में 17 मार्च तक 84,000 लोगों पर एक आइसोलेशन बेड और 36000 लोगों पर एक क्वारंटाइन बेड है। इतना ही नहीं आंकड़ों में कहा गया है कि प्रति 11,600 भारतीयों पर एक डॉक्टर और 1,826 भारतीयों के लिए अस्पताल का एक बिस्तर है।

बता दें देश बढ़ते संक्रमित मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील की है। जिसकी शुरुआत हो चुकी है। पीएम मोदी ने सुबह के 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक सभी देशवासियों से घर से बाहर न निकलने के लिए कहा है। सभी राज्यों ने लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ शख्त कदम उठाए हैं। मेट्रो सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। सभी मॉल, रेस्टोरेंट, जिम आदि पूरी तरह बंद रहेंगे। इसके अलावा अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है। दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश जैसे कई राज्यों की सड़कें वीरान पड़ी हैं।

Coronavirus की अपडेट और उससे बचने के लिए ये पढ़ें : कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?