बकिंघम पैलेस में पहुंचा कोरोना

बकिंघम पैलेस में पहुंचा कोरोना

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के सहायक में संक्रमण की पुष्टि

लंदन: बकिंघम पैलेस के एक शाही सहायक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है जबकि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपने लंदन स्थित घर पर थीं।

महारानी (93) को ऐहतियात के तौर पर गुरुवार को महल से अनिश्चितकाल के लिये विंडसर पैलेस भेज दिया गया था और उनके सभी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिये गए थे।

बकिंघम पैलेस के एक शाही सहायक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है जबकि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपने लंदन स्थित घर पर थीं। महारानी (93) को ऐहतियात के तौर पर गुरुवार को महल से अनिश्चितकाल के लिये विंडसर पैलेस भेज दिया गया था और उनके सभी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिये गए थे। ऐसी खबर है कि वह स्वस्थ हैं।

ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक यह पता नहीं है कि संक्रमित शाही सहायक महारानी के कितना करीब था लेकिन शाही आवास के ऐसे सभी कर्मचारी जो उस सहायक के संपर्क में थे इस मामले के सामने आने के बाद पृथक रह रहे हैं।

‘द सन’ ने एक शाही सूत्र के हवाले से कहा, “महारानी के विंडसर रवाना होने से पहले यह सहायक संक्रमित मिला था।”

इस सहायक की पहचान जाहिर नहीं की गई है और माना जा रहा है कि वह इस वायरस से पिछले हफ्ते के शुरू में संक्रमित पाया गया था। बकिंघम पैलेस ने इन खबरों पर टिप्पणी करने से इनकार किया है लेकिन कहा कि वह कोविड-19 महामारी के मद्देनजर जारी परामर्श में बताए गए सभी ऐहतियाती कदम उठा रहा है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India