जम्मू: देशभर में कोरोना वायरस की दहशत को देखते हुए जम्मू-कश्मीर सरकार ने राज्य के प्रमुख तीर्थ स्थल श्री माता वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा को स्थगित करने का फैसला किया है। जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से इस संबंध में बुधवार को आदेश जारी किया गया है। यह फैसला उस वक्त हुआ है, जबकि 25 मार्च से देश भर के हजारों श्रद्धालु माता वैष्णो देवी की यात्रा पर आने की तैयारी कर रहे हैं।

सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नवरात्र के वक्त वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन के लिए 3 लाख से अधिक श्रद्धालु मंदिर परिसर में आते हैं। ऐसे में देशभर के यात्रियों के यहां आने की स्थितियों को देखते हुए एहतियात के तौर पर यात्रा को स्थगित करने का फैसला किया गया है। इसके अलावा प्रदेश दूसरे राज्यों से आने वाली सारी बसों को भी बैन करने के आदेश जारी किए गए हैं।

श्री माता वैष्णो देवी मंदिर श्राइन बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल मंदिर तक के ट्रैक पर यात्रा करने वाले तमाम यात्रियों को थर्मल जांच के बाद बाण गंगा चेक पोस्ट से आगे भेजा जा रहा है। इसके अलावा एहतियात के तौर पर यात्रा मार्ग पर मौजूद श्राइन बोर्ड की सभी डिस्पेंसरी में पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।