लखनऊ में तीसरा कन्फर्म मामला, एक न्यूज़ चैनल के कैमरामैन में भी पाए गए कोरोना के लक्षण

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को कोरोना वायरस का तीसरा मामला सामने आया है। शहर के एक मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन वार्ड की टीम में शामिल एक डॉक्टर को कोरोना हुआ है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या अब 16 हो गई है। लखनऊ में कोरोना का पहला मामला 11 मार्च और दूसरा मामला 14 मार्च को सामने आया था।

वहीँ शहर में एक न्यूज़ चैनल के कैमरामैन में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने की खबर है| बताया जा रहा है कि टोल फ्री नंबर पर फोन करने के बावजूद मेडिकल टीम नहीं पहुंची| कहा जा रहा है कोरोना संदिग्ध ने खुद को isolate भी नहीं किया है जबकि उस कैमरामैन के सहयोगियों में दहशत का माहौल है|

लखनऊ में एक जूनियर रेजिडेंट का नमूना लिया गया था। इसे टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद इंफेक्शन कंट्रोल की पूरी टीम का सैंपल लिया गया। अन्य सभी 14 सैंपल निगेटिव आये हैं। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक रेजिडेंट डॉक्टर की तबीयत ठीक है।

इससे पहले मंगलवार को नोएडा में दो मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। पहली मरीज नोएडा के सेक्टर 100 में स्थित लोटस स्पेशिया सोसाइटी की है, जो हाल ही में फ्रांस से वापस आई है और 4 दिन से जिम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। फ्रांस से लौटने से के बाद वह नोएडा सेक्टर 100 के फ्लैट में आई थी। उसमें कोरोना वायरस के लक्षण मिलने पर नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। वहीं, दूसरा मरीज सेक्टर 78 के हाइड पार्क का है और आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है।

कोरोना संक्रमण के 12 संदिग्धों को लखनऊ के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया गया है। सभी की जांच का नमूना केजीएमयू भेज दिया गया है। वहीं केजीएमयू में भर्ती कोरोना संक्रमित दोनों मरीजों की तबीयत स्थिर बनी हुई है। महिला डॉक्टर की फिर से जांच कराई गई। जिसमें संक्रमण के बने होने की पुष्टि हुई है।

केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक केजीएमयू में कुल 10 लोग भर्ती हैं। इनमें आठ संदिग्ध व दो पॉजीटिव मरीज हैं। उन्होंने बताया कि पहले से भर्ती महिला डॉक्टरों की फिर से जांच कराई गई। जांच रिपोर्ट में महिला डॉक्टर में संक्रमण खत्म न होने का पुष्टि हुई है। लिहाजा उन्हें अभी भर्ती रखा जाएगा। फिलहाल दोनों मरीजों की तबीयत स्थिर बनी हुई है।