पुलिस ने तीन नामजद आरोपियो को दबोचा, हत्या मे प्रयुक्त बंदूक बरामद

रिपोर्ट-रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच: हरदी थाना क्षेत्र के महसी में प्रधानी व राजनैतिक रंजिश के चलते एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गांव में गोली मारकर हुई हत्या से सनसनी फैल गई। हत्या की सूचना पाकर मौके पर पहंुची क्षेत्रीय पुलिस ने शव को कब्जे मेें लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया और मृतक युवक की पत्नी की तहरीर पर तीन नामजद समेत पांच लोगो के खिलाफ केस दर्ज किया। वहीं सनसनीखेज हत्या के मामले की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ने एएसपी ग्रामीण के साथ मौके पर पहुंचकर घटना की जांच की। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त बंदूक को बरामद कर नामजद पांच मे से तीन आरोपियो को कब्जे मे ले लिया है। राजनैतिक रंजिश के चलते क्षेत्र के हुई हत्या की वारदात के बाद पीएसी व भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है।
प्राप्त सूचना के अनुसार हरदी थाना क्षेत्र के महसी में बीती मंगलवार की आधी रात कन्हैया पांडे (30) पुत्र मोहनलाल पांडे की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पत्नी पिंकी पांडे का आरोप है कि क्षेत्र के दबंग लोगो द्वारा अपने मकान के सामने उनके पति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वही इस मामले में दूसरे पक्ष का आरोप है कि मृतक युवक कन्हैया द्वारा मंगलवार की रात उनके घर में घुसने का प्रयास किया गया और बचाव के दौरान गोली चलने से युवक की मौत हो गई।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा ने एएसपी ग्रामीण रविंद्र कुमार सिंह के साथ मौके पर पहुंचकर घटना की जांच की। उक्त प्रकरण में पुलिस अधीक्षक का कहना है कि कन्हैया पांडे के हत्याकाण्ड मामले की जांच में मामला प्रधानी व राजनीतिक रंजिश का पाया गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। क्षेत्रीय पुलिस ने मृतक की पत्नी की तहरीर पर संतोष मिश्रा व राजेश मिश्रा पुत्रगण अर्जुन प्रसाद मिश्र तथा अर्जुन प्रसाद मिश्र पुत्र अवध बिहारी सहित पांच के विरुद्ध धारा 147, 148, 149, 302 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त 12 बोर बंदूक व 3 कारतूस को बरामद कर लिया है तथा तीन आरोपियों की गिरफ्तारी कर दो की तलाश जारी है। पुलिस ने रात में ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके पर पीएसी व भारी पुलिस बल तैनात है।