स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोटोरोला ने आज भारत में अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Moto Razr लॉन्च कर दिया हालांकि यह स्मार्टफोन लॉन्च से पहले ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट पर भी लिस्ट कर दिया गया है।

मोटोरोला के इस फोन की कीमत 1 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। फोन में दो स्क्रीन दी जाएंगी एक स्क्रीन अंदर होगी और दूसरी फोन के बाहर। फोन के अंदर वाली स्क्रीन 6.2 इंच की फोल्डेबल स्क्रीन होगी और दूसरी 2.1 इंच की जी-ओएलईडी स्क्रीन होगी।

फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया जाएगा। मल्टीटास्किंग के लिए फोन में 6 जीबी रैम और 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी। फोन के आउटर पैनल पर ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

बात करें कैमरे की तो इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का और 5 मेगापिक्सल का इंटरनल कैमरा दिया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्राएड के लेटेस्ट 9 पाई वर्जन पर रन करता है। मिली जानकारी के मुताबिक फोन सिर्फ ई-सिम कार्ड को सपोर्ट करता है।

पॉवर के लिए फोन में 2,510 एमएएच की बैटरी दी गई है साथ ही 15 वॉट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। इससे पहले सैमसंग और एलजी भी फोल्डेबल फोन बाजार में उतार चुकी हैं। मोटोरोला का यह नया फोल्डेबल स्मार्टफोन कंपनी के ही 2005 में लॉन्च हुए मोटोरोला रेजर का री-इंजीनियर्ड वर्जन है।