गुजरात में कांग्रेस के 4 विधायकों ने स्पीकर को सौंपा इस्तीफा

गुजरात में कांग्रेस के 4 विधायकों ने स्पीकर को सौंपा इस्तीफा

नई दिल्ली: राज्यसभा चुनाव में भाजपा की ओर से तीन और कांग्रेस की तरफ से दो उम्मीदवारों ने शुक्रवार को चार सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। गुजरात: मध्य प्रदेश के बाद गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। यहां 4 चार विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। ताजा जानाकारी के मुताबिक चारों विधायकों ने अपना इस्तीफा स्पीकर को सौंप दिया है। वहीं, आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है।

आज तक टीवी रिपोर्ट ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सोमाभाई पटेल, जीवी काकड़िया, मंगल गावित, प्रद्यूमन सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं, गुजरात कांग्रेस ने 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका के चलते शनिवार को उन्हें राज्य से बाहर पहुंचाना शुरू कर दिया और आज रात करीब 14 विधायकों का पहला समूह जयपुर पहुंचा।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पार्टी अन्य विधायकों के रविवार को राजस्थान की राजधानी पहुंचने की संभावना है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि शनिवार शाम करीब 14 विधायकों को अहमदाबाद से एक विमान से जयपुर के एक रिसॉर्ट में ले जाया गया। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस विधायकों को समूहों में जयपुर और अन्य स्थानों पर ले जाया जाएगा तथा कुछ विधानसभा के सत्र में हिस्सा लेने के लिए रूके रहेंगे। कांग्रेस ने अपने विधायकों को ऐसे समय अन्यत्र पहुंचाने का फैसला किया है जब विधानसभा का सत्र चल रहा है।

राज्यसभा चुनाव में भाजपा की ओर से तीन और कांग्रेस की तरफ से दो उम्मीदवारों ने शुक्रवार को चार सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी और उप सचेतक महेन्द्र चौधरी ने जयपुर हवाई अड्डे पर गुजरात से आये कांग्रेस के विधायकों की अगवानी की। वे उन्हें बस से जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित एक लक्जरी रिसॉर्ट में लेकर गये। जोशी ने बताया कि और विधायक जयपुर आयेंगे। गुजरात विधानसभा में संख्याबल के आधार पर भाजपा दो सीटें जीत सकती है और उसे तीसरी सीट जीतने के लिए कांग्रेस विधायकों के क्रॉस वोटिंग की जरूरत होगी क्योंकि पार्टी को तीनों सीटों पर जीत के लिए कुल 111 वोटों की जरुरत होगी।