भोपाल. कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया 12 मार्च को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद उनके समर्थक माने जाने वाले 22 विधायकों ने राज्यपाल के पास इस्तीफा भेज दिया है. बीजेपी नेता गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा समेत पार्टी के कई नेताओं ने विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति से मुलाकात की और 19 कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे सौंपे.

सूत्रों के मुताबिक, ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार सुबह यानी 12 मार्च को सुबह 9 बजे बीजेपी में शामिल होंगे. सिंधिया मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता लेंगे, आज शिवराज भोपाल में हैं. सूत्रों की माने तो शिवराज सिंह आज रात दिल्ली आ सकते हैं. वहीं, सपा और बसपा के एक-एक विधायकों ने शिवराज सिंह चौहान के घर जाकर उनसे मुलाकात की. खबर है कि वे दोनों भी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

इससे पहले जब वह गृह मंत्री अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे, तभी से उनके बीजेपी में शामिल होने अटकलें पुख्ता होने लगी थीं. सिंधिया, प्रधानमंत्री से मिलने लिए अमित शाह की गाड़ी में पहुंचे थे और फिर उन्हीं की गाड़ी पर वापस भी लौटे. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखा उनका इस्तीफा भी सामने आया, जिस पर सोमवार यानी 9 मार्च की तारीख थी. इस इस्तीफे की चिट्ठी सामने आने के बाद कांग्रेस महासचिव भी मीडिया से मुखातिब हुए और बताया कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते सिंधिया को निष्कासित कर दिया गया है.