नई दिल्ली: संकट में फंसे YES बैंक के खाताधारकों के लिए एक राहत भरी खबर आई है. खबर के अनुसार अब यस बैंक के खाताधारक बैंक के साथ-साथ अन्य बैंकों के ATM से भी कैश निकाल सकते हैं. इस बारे में यस बैंक ने एक ट्वीट कर जानकारी दी है. अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए बैंक ने लिखा, 'अब Yes बैंक के खाताधारक अपने डेबिट कार्ड से किसी भी बैंक के ATM से निकासी कर सकते हैं' इस ट्वीट में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) और वित्त मंत्रालय को भी टैग किया गया है.

बता दें, 6 मार्च को नकदी के संकट से जूझ रहे यस बैंक पर पाबंदी लगाते हुए RBI ने निकासी की सीमा तय कर दी थी. RBI के इस आदेश के बाद बैंक से ग्राहक 50 हजार रुपये से ज्यादा नहीं निकाल सकते थे. RBI के अनुसार फिलहाल यह रोक 5 मार्च से 3 अप्रैल तक लगी रहेगी. इसके साथ ही भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक के निदेशक मंडल को भी भंग करते हुए उस पर प्रशासक नियुक्त कर दिया था. RBI ने बैंक के जमाकर्ताओं पर निकासी की सीमा सहित इस बैंक के कारोबार पर कई तरह की पाबंदिया भी लगा दी थी.

इसी बीच प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉड्रिंग के आरोपों के चलते यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के मुंबई स्थित घर पर छापेमारी की थी. साथ ही ED कपूर को पूछताछ के लिए भी ले गई थी और फिर उनको गिरफ्तार कर लिया था. वहीं संकट में फंसे यस बैंक को बचाने के लिए देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने दिलचस्पी दिखाई है. रिजर्व बैंक ने शुक्रवार को ‘येस बैंक लि. पुनर्गठन योजना, 2020' के मसौदे में कहा था कि रणनीतिक निवेशक बैंक को येस बैंक में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी लेनी होगी. निवेशक बैंक येस बैंक में अपनी हिस्सेदारी को पूंजी डालने के दिन से तीन साल तक 26 प्रतिशत से नीचे नहीं ला सकता है. मसौदे में कहा गया है कि प्रभावी तारीख से निजी क्षेत्र के इस बैंक की अधिकृत पूंजी 5,000 करोड़ रुपये पर होगी. बैंक के शेयरों की संख्या 2,400 करोड़ रहेगी और इनका अंकित मूल्य दो रुपये प्रति शेयर होगा.