बॉलीवुड अभिनेत्री ने Women's Day पर देश में बढ़ते रेप की दर पर जताई चिंता

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी ने महिला दिवस को लेकर ऐसा रिएक्शन दिया है, जिससे वो सुर्खियों में आ गई हैं. महिलाओं के सम्मान में एक दिन का जश्न मनाना अच्छा विचार है, लेकिन साल के अन्य 364 दिनों का क्या? यह प्रतिक्रिया बॉलीवुड की अभिनेत्री कियारा आडवाणी की थी, जब उनसे महिला दिवस के बारे में पूछा गया. नेटफ्लिक्स फिल्म 'गिल्टी' के प्रमोशन के दौरान कियारा ने कहा, "हर दिन महिला दिवस होना चाहिए और हर दिन उनके सम्मान में जश्न मनाना चाहिए. सिर्फ एक दिन क्यों?"

कियारा आडवाणी का मानना है कि महिलाओं के सम्मान में सिर्फ एक दिन का जश्न मनाने का विचार उनकी समझ से परे हैं, वह भी तब तक जब तक कि महिलाओं के खिलाफ भेदभाव और अपराधों पर लगाम नहीं लगाया जाता और उनका सम्मान नहीं किया जाता. हालांकि, कियारा आडवाणी इस बात से खुश हैं कि इस विषय पर कम से कम बातचीत जरूर शुरू हुई है.

कियारा आडवाणी ने कहा, "पहले इन विषयों पर बातचीत हमेशा दबा दी जाती थी. आज हम अंतत: असहज करने वाले विषयों पर चर्चा कर रहे हैं. हमारे देश में दुष्कर्म की दर खतरनाक स्तर पर है, ऐसे में हम सभी को इससे लड़ने की जरूरत है. मुद्दे की बात यह है कि कम से कम इन विषयों पर बातचीत शुरू हो गई है और हमनें अपने लक्ष्य की ओर एक कदम बढ़ाया है."