चार बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को पांच रन से मात देकर लगातार छठी बार महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब ऑस्ट्रेलिया का सामना भारतीय टीम से होगा जिसने आज ही फाइनल में बिना कोई मैच हुए फाइनल में जगह बनाई। 8 मार्च को मेलबर्न में दोनों टीमों के बीच खिताबी भिड़ंत होगी। इन दोनों टीमों के बीच मैच के साथ ही 21 फरवरी को टूर्नामेंट का आगाज भी हुआ था।

दूसरा सेमीफाइनल भी बारिश से प्रभावित रहा जिसमें में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 135 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद बारिश की वजह से स्कोर को डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार रिवाइज किया गया और दक्षिण अफ्रीका को 13 ओवर में जीत के लिए 98 रन का लक्ष्य मिला। जिसे अफ्रीकी टीम हासिल नहीं कर सकी और ऑस्ट्रेलिया ने लगातार छठी बार फाइनल में एंट्री कर ली।

महिला टी-20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 134 रन बनाए। कप्तान मेग लैनिंग ने नाबाद 49 रन की पारी खेली और इसके लिए उन्होंने इतनी ही गेंदों का सामना किया। नाडिने डि क्लर्क ने दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम 13 ओवर में मात्र 92 रन ही बना पाई। लौरा वोलवर्ट ने नाबाद 41 रन की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकीं। उनके अलावा सुन लुस वे 21 और कप्तान नेकरेक ने 12 रन का योगदान दिया। मेगन शूट ऑस्ट्रेलिया की सबसे सफल गेंदबाज रहीं उन्होंने तीन ओवर में 17 रन देकर दो विकेट लिए। वहीं जॉनसन, मेलीनॉक्स और किमेंस को 1-1 विकेट मिला।