श्रीनगर: नियंत्रण रेखा पर बर्फ पिघलने के बाद से आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रही पाकिस्तानी सेना को भारतीय जवानों ने विध्वंसक अंदाज में जवाब दिया है। कुपवाड़ा में आतंकी घुसपैठ की कोशिश करा रहे पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने ऐंटी टैंक मिसाइल अटैक के जरिए उसकी कई फॉरवर्ड पोस्ट तबाह कर दी है। इस कार्रवाई में पाकिस्तान के कई सैनिकों के मारे जाने की खबर है। भारतीय सेना ने अपने इस ऑपरेशन की जानकारी देते हुए इसका एक विडियो भी जारी किया है।

दरअसल, पाकिस्तान की ओर से बीते कुछ दिनों से लगातार नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी करते हुए सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा था। मिलिट्री इंटेलिजेंस को हाल ही में इस बात के इनपुट्स मिले थे कि पाकिस्तानी सेना नॉर्थ कश्मीर और केजी सेक्टर के कुछ इलाकों में घुसपैठ की साजिश रची है। सेना के जवान लगातार एलओसी और सीमा से सटे इलाकों की निगरानी कर रहे थे। इसी दौरान कुपवाड़ा में पाकिस्तान रेंजर्स के लगातार एलओसी पर भारी गोलाबारी किए जाने के बाद भारतीय सेना ने ऐंटी टैंक मिसाइल का इस्तेमाल करते हुए जवाबी कार्रवाई की। देखें विडियो:

भारतीय सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी रेंजर्स और आर्मी के कई जवानों के मारे जाने की सूचना मिली है। सूत्रों के मुताबिक, सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान की 3-4 पोस्ट्स को भारी नुकसान हुआ है। हालांकि भारतीय सेना ने अब तक सिर्फ इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए इसका एक विडियो जारी किया है और दुश्मन को हुए नुकसान को लेकर अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।