नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया। यहां राहुल गांधी लोगों से बातचीत कर हालात का जायजा लिया। राहुल गांधी ने मीडिया ने कहा, 'ये स्कूल है। ये हिंदुस्तान का भविष्य है। जिसे नफरत और हिंसा ने जलाया है। इससे किसी का फायदा नहीं हुआ है। हिंसा और नफरत तरक्की के दुश्मन हैं। हिंदुस्तान को जो बांटा और जलाया जा रहा है इससे भारत माता को कोई फायदा नहीं है।'

राहुल गांधी ने अपील करते हुए कहा कि सबको मिलकर प्यार से यहां काम करना पड़ेगा। हिंदुस्तान को जोड़कर ही आगे बढ़ा जा सकता है। दुनिया में जो छवि भारत की है, उसको ठेस पहुंची है। भाईचारा और एकता हमारी ताकत थी, उसको यहां जलाया गया है। इससे हिंदुस्तान और भारत माता को नुकसान होता है।

इस प्रतिनिधिमंडल में गांधी के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल और मुकुल वासनिक, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, सांसद के. सुरक्षा और गौरव गोगोई तथा कुछ अन्य नेता शामिल हैं। यह प्रतिनिधिमंडल बृज विहार स्थित अरुण पब्लिक स्कूल तथा कुछ अन्य स्थानों का दौरा कर लोगों से मुलाकात करेगा।