नई दिल्ली: दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों के हालात जानने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दौरा करेंगे। इस दौरान राहुल गांधी के साथ पार्टी के कई अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी के साथ एक प्रतिनिधि मंडल आज ही दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों के दौरे पर जाएगा। इससे पहले मंगलवार को संसद भवन जाते समय राहुल ने कहा था कि हम सदन में दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए सरकार पर दबाव बना रहे हैं।

बता दें कि दिल्ली हिंसा पर चर्चा को लेकर बुधवार को भी दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के बाद लोकसभा 12 बजे तक स्थगित कर दी गई। वहीं, राज्यसभा कल 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। विपक्ष हिंसा पर तत्काल चर्चा कराने की मांग कर रहा है। पर सरकार होली के बाद चर्चा कराने के लिए तैयार है।

बता दें कि 24 फरवरी को दिल्ली में भड़की हिंसा तीन दिन तक जारी रही थी। अस्पतालों के द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक, दिल्ली हिंसा में अबतक 46 लोगों की मौत हो चुकी है। कांग्रेस की ओर से संसद में भी दिल्ली हिंसा का मुद्दा उठाया जा रहा है। राहुल गांधी भी संसद परिसर के बाहर हुए कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए थे, इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने अमित शाह के इस्तीफे की मांग की थी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में दिल्ली हिंसा के मसले पर कांग्रेस ने मोदी सरकार और केजरीवाल सरकार पर तीखा हमला बोला है। बीते दिनों कांग्रेस ने वर्किंग कमेटी की बैठक की थी, जिसमें दिल्ली हिंसा पर केंद्र सरकार के रवैये की निंदा की गई थी।