दिल्ली हिंसा पर शरद पवार का मोदी सरकार पर हमला

मुंबई: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के बाद विपक्ष भारतीय जनता पार्टी समेत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को लगातार निशाने पर ले रहा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने मुंबई में रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी जल रही है। केंद्र में शासन कर रही पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं जीत सकी तो सांप्रदायिकता को बढ़ावा देकर समाज को बांट दिया गया।

बता दें कि दिल्ली हिंसा में अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 200 लोग घायल हैं। हर गुजरते दिन के साथ मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता हुआ दिख रहा है। अस्पतालों में भर्ती बहुत से ऐसे लोग मौत के मुंह में समाते जा रहे हैं, जो गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं, नालों और जले हुए घरों-गाड़ियों से भी शव बरामद हो रहे हैं।

दूसरी ओर, महाराष्ट्र में गठबंधन वाली सरकार की सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनाव में भी वे शिवसेना के साथ मिलकर उसका नंबर वन का दर्जा बरकरार रखेंगे। इसी कार्यक्रम में मौजूद डेप्युटी सीएम अजित पवार ने कहा है कि नंबर दो पर एनसीपी को लाने के लिए जोरदार ढंग से कोशिश की जाएगी।

एनसीपी के नेता अजित पवार ने कहा, 'बीएमसी में शिवसेना नंबर वन पार्टी है और उन्हें वहां बने रहना चाहिए क्योंकि वे हमारे साथ गठबंधन में हैं लेकिन एनसीपी को दूसरे स्थान पर आने का प्रयास करना चाहिए।' अजित पवार ने यह भी कहा, 'एनसीपी कार्यकर्ताओं को हमारे सहयोगियों के बारे में किसी भी तरह की गलतफहमी नहीं होनी चाहिए क्योंकि आने वाले दिनों में हमें साथ मिलकर चुनाव लड़ना है।'