नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा के बाद आज पहला शुक्रवार है यानी आज जुमे की नमाज है। इसको देखते हुए आज प्रशासन अलर्ट पर है। हिंसा वाले इलाकों में भारी सुरक्षाबल तैनात है। हालांकि 26 फरवरी की शाम के बाद से अबतक हिंसा की कोई खबर नहीं आई है, लेकिन पिछले दिनों दिल्ली में जो कुछ भी हुआ उससे लोग अभी तक डरे हुए हैं। हिंसा में अबतक 42 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 215 लोग घायल हैं। वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा ने अपने दो सहयोगी सदस्यों के साथ उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाके का दौरा किया।

जुमे की नमाज को देखते हुए दिल्ली के हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्व जिले के खजुरी खास और दयालपुर इलाकों में भारी सुरक्षाबल तैनात है। इलाके में शांति है। हालांकि बाजार अभी नहीं खुले हैं। दिल्ली पुलिस ने दगों की जांच अपराध शाखा को सौंप दी है और मामलों की जांच के लिए दो विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की हैं।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने अपने दो सहयोगी सदस्यों के साथ उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाके का दौरा किया। उन्होंने महिलाओं से मिलकर उनको भरोसा दिलाया कि अब आपके साथ कुछ भी गलत नहीं होगा।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा ने यहां की महिलाओं से मिलने के लिए जाफराबाद क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने कहा है, "यहां थोड़ा तनाव है लेकिन पूरे माहौल में शांति है। मैं कल फिर एक बार इसी इलाके में आउंगी और आज और कल के बदले माहौल में सबको हौसला और शान्ति बनाए रखने की अपील करूंगी।

हिंसा को लेकर पुलिस ने अब तक 48 प्राथमिकी दर्ज की हैं। वहीं, 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। विशेष जांच टीमों (एसआईटी) का नेतृत्व दो पुलिस उपायुक्त जॉय टिर्की और राजेश देव करेंगे। इन टीमों में सहायक पुलिस आयुक्त रैंक के चार अधिकारी भी होंगे और जांच की निगरानी अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बीके सिंह करेंगे।