नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन को लेकर प्रदर्शनकारियों वार्ताकारों से मीडिया की मौजूदगी में ही बातचीत करना चाहते हैं। हालांकि दो दिन बातचीत के बाद भी अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला है। शुक्रवार को तीसरे दिन एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त वार्ताकार शाहीन बाग पहुंचे हैं।

वार्ताकारों ने पुलिस से प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा की बात पूछी। पुलिस की तरफ से कहा गया कि हम प्रदर्शनकारियों को सुरक्षा देंगे। इस बात पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हमें पुलिस पर भरोसा नहीं है। पुलिस लिखित में लिखकर आश्वासन दे।

बीते एक महीने से ज्यादा वक्त से बंद नोएडा-फरीदाबाद राजमार्ग, जिस पर शाहीन बाग इलाके में प्रदर्शन जारी है, खोला गया था। हालांकि आधा घंटे बाद ही यह रास्ता फिर से बंद कर दिया गया। दरअसल डीएनडी पर जाम के बाद कुछ देर के लिए कालिंदी कुंज के रास्ते को खोला गया था। यातायात का दबाव खत्म होते ही इस मार्ग को फिर से बंद कर दिया गया।

दक्षिण दिल्ली के शाहीन बाग में लोग संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पिछले 69 दिनों से धरना-प्रदर्शन पर बैठे हैं। जिसके चलते नोएडा- फरीदाबाद राजमार्ग बंद पड़ा है।

बता दें कि प्रदर्शनकारियों को मनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त वार्ताकार शुक्रवार को तीसरी बार जाएंगे। वार्ताकार बुधवार और गुरुवार को भी शाहीन बाग गए थे और प्रदर्शनकारियों से मुलाकात कर आंदोलन खत्म करने की बात कही थी। हालांकि, बातचीत में कोई समाधान नहीं निकल सका।