नई दिल्ली: भास्कर खुल्बे और अमरजीत सिन्हा को पीएम मोदी का सलाहकार नियुक्त करने को कैबिनेट ने दी मंजूरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य सलाहकार के रूप पीके सिन्हा का कार्यकाल जारी रहेगा।

सेवानिवृत आईएएस अधिकारियों भास्कर खुलबे और अमरजीत सिन्हा को प्रधानमंत्री का सलाकार नियुक्त किया गया है। एक सरकारी आदेश में शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी गई। आदेश में कहा गया है कि दोनों अधिकारियों को कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने सचिव के समान पद एवं वेतनमान पर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

भास्कर खुलबे और अमरजीत सिन्हा दोनों 1983 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। खुलबे पश्चिम बंगाल कैडर और सिन्हा बिहार कैडर से थे। पिछले साल सिन्हा ग्रामीण विकास सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए थे, जबकि खुलबे पीएमओ में अपनी सेवा दे चुके हैं।

आदेश में कहा गया है कि अनुबंध के आधार पर यह नियुक्तियां दो साल की अवधि के लिए हुई हैं और अगले आदेश के बाद ही इसे बढ़ाया जा सकेगा। साथ ही कहा गया है कि सरकार में सचिव स्तर के पुनर्नियुक्त अधिकारियों के पर लागू नियम और शर्तें इन दोनों पर भी लागू होंगी।

शुक्रवार को अपॉइंटमेंट ऑफ द कैबिनेट (एसीसी) ने इनकी नियुक्ति को हरी झंडी दे दी। अमरजीत सिन्हा बिहार 1983 बैच के अधिकारी हैं, वहीं भास्कर खुल्बे पश्चिम बंगाल 1983 बैच के आईएएस अफसर हैं। दोनों ही रिटायर्ड हो चुके हैं। इन दोनों अधिकारियों का कार्यकाल 2 साल का होगा।