हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुसलमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली युवती अमूल्या के घर तोड़फोड़ की गई है। पुलिस ने बताया कि अराजक तत्वों ने गुरुवार की रात अमूल्या के घर पर पत्थर फेंके। पुलिस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई में बेंगलुरु में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में गुरुवार को रैली निकाली गई थी। रैली के दौरान अमूल्‍या नाम की युवती ने मंच पर चढ़कर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए थे। युवती की नारेबाजी के बाद रैली में हंगामा मच गया, उसे तुरंत वहां से हटाया गया। पुलिस ने महिला के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया है। अमूल्या की इस हरकत पर ओवैसी ने कहा था कि वह पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों का समर्थन नहीं करते।

पाकिस्तान समर्थित नारा लगाने वाली लड़की अमूल्या लियोना के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज हो चुका है। कोर्ट ने अमूल्या लियोना को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अमूल्या लियोना को परप्पाना अग्रहारा की सेंट्रल जेल में रखा जाएगा। इसके साथ ही बेंगलुरू पुलिस ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ फ्रीडम पार्क में आयोजित रैली के आयोजकों को भी नोटिस भेजा है। उन्हें पूछताछ के लिए आज सुबह बुलाया गया।