नई दिल्ली: श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र का अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को चुना गया है, जबकि ट्रस्ट का महामंत्री Vishva Hindu Parishad के नेता चंपत राय को बनाया गया है। वहीं, स्वामी गोविंद देव गिरि कोषाध्यक्ष बनाए गए हैं। भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा होंगे, जो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व में प्रिंसिपल सेक्रेट्री रहे हैं।

ये फैसले बुधवार को राजधानी नई दिल्ली में श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र को लेकर हुई पहली बैठक में लिए गए। ट्रस्ट के प्रमुख के.परासरण के आवास पर हुई इस बैठक में मंदिर निर्माण के मुहूर्त सहित कई विषयों पर विचार किया गया।

जानकारी के मुताबिक, समिति की रिपोर्ट पर मंदिर निर्णाण की तारीख तय होगी। महंत नृत्य गोपाल दास, श्री राम मंदिर निर्माण से जुड़े आंदोलन का नेतृत्व कर चुके हैं।

बैठक के बाद राय ने समाचार एजेंसी PTI-Bhasha को बताया, “अयोध्या में State Bank of India की शाखा में ट्रस्ट का बैंक खाता खोलने का निर्णय किया गया है।”

हालांकि, पहले खबरों में कहा गया था कि न्यास की पहली बैठक दिल्ली में होगी, जिसमें मंदिर निर्माण के मुहूर्त सहित कई विषयों पर विचार किया जा सकता है।