लखनऊ: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 प्रियंका गांधी ने आज ट्वीट कर कहा है कि ‘‘ कानपुर देहात के मंगटा गांव में भीमकथा कर रहे दलितों पर दबंगों ने हमला किया। कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं। शब्बीरपुर हो, मंगटा की घटना हो, भाजपा सरकार ने पीड़ित परिवारों की कोई सुनवाई नहीं की। भाजपा ने संविधान पर हमला बोला हुआ है और अब बाबा साहेब की कथा करने पर भी हमला हो रहा है।’’

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के आदमगंज थाने के मुकिमगंज में आर्थिक तंगी से एक व्यापारी ने परिवार सहित चार लोगों के साथ आत्महत्या कर ली। जिसमंे पति-पत्नी के अलावा दो बच्चे भी शामिल हैं। व्यापारी लगातार व्यापार में घाटे और बकाए से पीड़ित था। आर्थिक हालत बहुत ही दयनीय हो चुकी थी। आत्महत्या करने के पहले व्यापारी ने डायल 112 पर फोन करके पुलिस को आत्महत्या और अपनी विवशता के बारे में सूचित किया था किन्तु पुलिस की अकर्मण्यता के चलते देरी से पहुंचने पर व्यापारी ने अपने परिवार समेत आत्महत्या कर ली।
जनपद कुशीनगर के हाटा नगर पालिका परिषद के सभासद श्री रफी उल्ला खान को बदमाशों ने करमहा चैराहे पर दिनदहाड़े गोली मार दी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कानपुर देहात, कुशीनगर एवं वाराणसी की घटना पर प्रदेश सरकार को चेताया है कि दलित, आदिवसी, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक वर्ग पर हो रहे अत्याचारों पर तत्काल अंकुश लगायें तथा देश व प्रदेश में भयावह स्तर पर बढ़ रही बेरोजगारी एवं आर्थिक बदहाली पर तत्काल प्रभावी कदम उठाये।