नई दिल्ली: आम आदमी से जुड़े मुद्दों और विकास के एजेंडे के साथ राजनीति में आए अरविंद केजरीवाल लगातार दूसरी बार प्रचंड बहुमत के साथ दिल्ली की सत्ता में लौटे हैं और दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में यह उनका तीसरा कार्यकाल होगा। इस दौरान उन्होंने बुधवार (12 जनवरी) शाम को दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर (एलजी) अनिल बैजल को पत्र लिखकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, अरविंद केजरीवाल ने अनिल बैजल को सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए पत्र लिखा है। वहीं, दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) रणबीर सिंह ने एलजी अनिल बैजल को नवनिर्वाचित विधायकों की सूची के साथ संविधान अधिसूचना प्रस्तुत की।

बता दें इस बार दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने 62 सीटों पर जीत दर्ज की है और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सिर्फ आठ सीटों पर सिमट गई। बीजेपी इस बार के चुनाव में 48 सीटों से अधिक आने का दावा कर रही थी, लेकिन उसके सभी दावे फेल हो गए और केजरीवा एक बार फिर सत्ता में आ गए। सबसे बड़ी बात यह भी है कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस का फिर से खाता नहीं खुला है।

दिल्ली विधानसभा के पिछले चुनाव (2015) में आप को कुल 70 में 67 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। केजरीवाल वर्ष 2013 में पहली बार मुख्यमंत्री बने थे और उस चुनाव में आप ने सिर्फ 28 सीटों पर जीत हासिल की थी और उन्होंने कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। हालांकि, उनकी यह सरकार केवल 49 दिनों तक ही चल पाई थी।