नई दिल्ली: उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा भंग कर दी। एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया, ‘‘उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को 11 फरवरी से तत्काल प्रभाव से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की छठी विधानसभा को भंग कर दिया।’’

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना चल रही है। अधिकारी ने कहा, ‘‘अंतिम परिणाम आने के बाद सातवीं विधानसभा के गठन के लिए एक नया आदेश जारी किया जायेगा।’’

दिल्ली विधानसभा चुनाव की मंगलवार को जारी मतगणना में रुझान दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने का संकेत दे रहे हैं। इससे ठीक एक दिन पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को जीत का जश्न मनाने के दौरान पटाखे न जलाने की नसीहत दी थी।

आप के कार्यकर्ता पार्टी का गीत ‘‘लगे रहो केजरीवाल’’ गा कर एक दूसरे को गले लगा रहे हैं और इस बात का पूरा ध्यान रख रहें हैं कि पार्टी नेता की बात खाली नहीं जाए। कार्यकर्ताओं ने कहा कि पार्टी के आईटीओ मुख्यालय में मिठाइयों और नमकीन का आर्डर देने के अलावा बैंड बाजे की व्यवस्था जैसी तैयारियां चल रही हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को चल रही मतगणना में आम आदमी पार्टी (आप) 70 में से 58 सीटों पर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 12 सीटों पर आगे चल रही है। रुझान संकेत दे रहे हैं कि आप दोबारा सत्ता हासिल करने की राह पर है।