नई दिल्ली: जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने सोमवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया से संसद के लिए नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध में मार्च निकाला जिसे पुलिस ने विश्वविद्यालय के समीप होली फैमली अस्पताल के पास रोक दिया है। खबरों के मुताबिक प्रदर्शन कर रहे छात्र और पुलिस के बीच हाथापाई भी हुई है। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। गौरतलब है कि पुलिस ने मार्च निकालने की अनुमति नहीं दी थी।

मार्च के दौरान छात्र ‘संविधान के दम पर मार्च करेंगे’ का नारा लगा रहे हैं। दिल्ली पुलिस की तरफ से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं। होली फैमिली अस्पताल के पास भारी संख्या में पुलिस बलो की तैनाती की गई है। वहीं, हजारों की संख्या में छात्र मार्च में शामिल हैं। इससे पहले भी कमेटी की तरफ से महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर 30 जनवरी को विश्वविद्यालय से राजघाट के ‌लिए मार्च निकाला गया था।

मार्च निकालने से पहले जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने सीएए-एनआरसी के खिलाफ सोमवार को संसद तक मार्च निकालने का ऐलान किया था। कमेटी ने अपील करते हुए कहा था कि इस मार्च में शामिल होकर हर कोई केंद्र सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाए।