मुसलमानों को दैत्यों का वंशज बताने वाले रघुराज सिंह को कारण बताओ नोटिस

मुसलमानों को दैत्यों का वंशज बताने वाले रघुराज सिंह को कारण बताओ नोटिस

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने रघुराज सिंह को अनुशासनहीनता के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। संगठन की नीतियों के विरूद्ध क्रियाकलापों व अमर्यादित बयानबाजी के लिए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जी के निर्देश पर पार्टी ने रघुराज सिंह को अनुशासनहीनता के आरोप में नोटिस जारी करते हुए उनसे एक सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा है कि क्यों न उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कड़ा रूख अपनाते हुए कहा कि किसी भी बहन या बेटी या महिला चाहे व हिन्दू हो या मुस्लिम या किसी भी पंथ मजहब जाति या समुदाय से जुड़ी हो उनकी मर्यादा के प्रतिकूल कोई भी टिप्पणी न स्वीकार है और न बर्दाश्त की जा सकती है। महिलाओं और बेटियों का सम्मान पार्टी की रीति-नीति है और उसका पालन करना हर कार्यकर्ता का दायित्व है। इससे इतर व्यवहार करने की अनुमति किसी को भी नहीं है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रघुराज सिंह ने मुस्लिमों को दैत्यों का वंशज बताया था . इतना ही नहीं, उन्होंने अल्पसंख्यक महिलाओं के बुर्का पहनने की वजह और इसकी शुरूआत पर भी टिप्पणी की थी|

Lucknow, Uttar Pradesh, India