नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनावों में मतदान प्रक्रिया खत्म होने के कई घंटों बाद चुनाव आयोग ने प्रेस कांफ्रेंस करके मतदान से जुड़े आकड़े पेश किए. चुनाव आयोग के अनुसार दिल्ली में देर शाम तक वोटिंग होती रही, जिसकी वजह से अंतिम आंकड़े जारी करने में समय लगा. चुनाव आयुक्त रणबीर सिंह ने बताया कि दिल्ली में 62.59 फीसदी लोगों ने मतदान किया. जोकि पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है जबकि 2015 के विधानसभा चुनावों की तुलना में 5 फीसदी कम है. प्रेस कांफ्रेंस करते हुए चुनाव आयोग ने बताया कि दिल्ली की बल्लीमारान विधानसभा सीट पर सबसे ज्यादा वोटिंग हुई.

वहीं इससे पहले आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया था. केजरीवाल ने रविवार को लिखा, 'यह बिल्‍कुल चौंकाने वाला है कि राष्‍ट्रीय राजधानी में कल हुए मतदान के अंतिम आंकड़े चुनाव आयोग ने अब तक जारी नहीं किए हैं. केजरीवाल ने लिखा, 'बिल्‍कुल चौंकाने वाला. चुनाव आयोग क्‍या कर रहा है? आखिर मतदान के कई घंटों बाद भी वह मतदान के आंकड़े क्‍यों नहीं जारी कर रहे.'

बता दें कि शानिवार शाम मतदान संपन्न होने के बाद एग्जिट पोल भी सामने आ गए. जिसके अनुसार दिल्ली में आम आदमी पार्टी को स्‍पष्‍ट बहुमत मिलता नजर आ रहा है और वह बीजेपी को हराकर सत्ता में वापसी करती दिख रही है. एग्जिट पोल को नकारते हुए दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी चुनाव में 48 सीटें जीतेगी और अन्‍य पार्टियों को अपनी हार के लिए ईवीएम टैम्‍परिंग का बहाना नहीं बनाना चाहिए. चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे.