भाजपा व कांग्रेस मे कोई विशेष फर्क नही है: अखिलेश यादव

भाजपा व कांग्रेस मे कोई विशेष फर्क नही है: अखिलेश यादव

रमेश चंद्र गुप्ता

बहराइच: एक मांगलिक कार्यक्रम मे सम्मिलित पयागपुर क्षेत्र के कोट बाजार जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जिले की सीमा में प्रवेश करने पर विभिन्न मार्गो पर सपा नेताओ व कार्यकर्ताआंे ने श्री यादव का भव्य स्वागत व अभिनन्दन किया। घाघराघाट, झोखिया, जरवलरोड, धनराजपुर मोड़, जरवल कस्बा, कैसरगंज क्षेत्रों में मार्गो पर पहले से मौजूद कार्यकर्ताओ ने श्री यादव के काफिले के पहंुचने पर माल्र्यापण कर उनका भव्य स्वागत किया। इस दौरान श्री यादव ने भी अपने वाहन पर खड़े होकर उनका अभिवादन स्वीकार किया।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव आज पयागपुर कोट बाजार मे एक मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने पयागपुर पहंुचे। जहां श्री यादव ने पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव के आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की तथा आगामी विधानसभा चुनावो को लेकर पार्टी नेताओ तथा कार्यकर्ताओ को अभी से कमर करने की सलाह दी। साथ ही उन्होने कहा कि वर्तमान समय में बसपा पार्टी की कोई अहमियत नही रही है। प्रदेश में पहले से ही कमजोर कांग्रेस पार्टी आमजन के बीच खो सी गई है। वहीं सीएए, एनआरसी व पीएनआर जैसे मुद्दो को लेकर भाजपा से आमजन पूरी तरह नाराज है और आगामी चुनाव में कड़ी मेहनत करने पर हमारी समाजवादी पार्टी को बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है।

उन्होने कहा कि कांग्रेस भी अपने शासन काल में गृहमंत्री चिदंबरम के रहते हुए एनपीआर लाना चाहती थी। ऐसे में भाजपा व कांग्रेस मे कोई विशेष फर्क नही है। दोनो ही एक सिक्के के दो पहलू है। उन्होने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे भगवान श्रीकृष्ण है और सबसे बड़े भगवान विष्णु है। उन्होने कहा कि भाजपा द्वेष पूर्ण भावना से उनकी पार्टी के लोगो पर कार्यवाही करवा रही है। सपा सरकार बनते ही हम भी ऐसी लिस्ट बनायंेंगे और सूद समेत उन्हें वापस करंेगे।

इस दौरान पूर्व विधायक यासर शाह, निवर्तमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मी नारायन यादव, पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष अब्दुल मन्नान सहित देवीपाटन मण्डल के अन्य जनपदों के सपा नेता व कार्यकर्ता भारी संख्या में मौजूद रहे। कार्यक्रम के उपरान्त पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पयागपुर के शिर्वेन्द्र विक्रम सिंह के कोट बाजार स्थित आवास पर आयोजित मांगलिक कार्यक्रम में सम्मलित होने के लिये रवाना हो गये।

कैसरगंज मे कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

अखिलेश यादव का कैसरगंज सीमा करने पर पूर्व विधायक रामतेज यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ता द्वारा भव्य स्वागत अभिनन्दन किया गया। कैसरगंज क्षेत्र से गुजरने पर पूर्व विधायक रामतेज यादव के नेतृत्व में सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे और श्री यादव के पहंुचते ही सपा नेताओ ने माल्यार्पण कर स्वागत किया तो वही कार्यकर्ताओ ने भी उनका भव्य स्वागत अभिनन्दन किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री श्री यादव ने भी अपनी गाड़ी पर खड़े होकर कार्यकर्ताओ व नेताओं का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि प्रदीप यादव, पूर्व प्रमुख आनन्द यादव, मंसूब अली, राज किशोर यादव, एकलाक अहमद, कुलदीप यादव समेत सैकड़ो सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Uttar Pradesh, India