मुंबई: दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शिव सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार के पिछले पांच साल के दौरान कार्यों की तारीफों के पुल बांध दिए। इसके साथ ही उसने, केंद्र सरकार को भी शिक्षा दे डाली कि उसे दिल्ली का विकास मॉडल दूसरे राज्यों भी लागू करना चाहिए।

लंबे अरसे तक भाजपा के सहयोगी रहे शिव सेना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दिल्ली में वादे पूरे करने के लिए केजरीवाल का सम्मान करना चाहिए लेकिन भाजपा के वरिष्ठ नेता चुनाव जीतने के लिए हिंदू-मुसलमान का मुद्दा उठा रहे है।

शिव सेना ने अपने मुख पत्र सामना के संपादकीय में कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह दिल्ली चुनाव में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं। भाजपा महाराष्ट्र में सत्ता में नहीं आ सकी। बाद में वह झारखंड भी हार गई। इसलिए वह दिल्ली चुनाव चाहती है। इसमें गलत कुछ भी नहीं है। इसके लिए भाजपा ने देश भर के 200 सांसद, तमाम मुख्यमंत्री और पूरी केंद्रीय कैबिनेट को प्रचार में झोंक दिया है। इसके बावजूद केजरीवाल मजबूती से उभर रहे हैं।

सामना ने लिखा है कि केजरीवाल के नजरिये और कार्यप्रणाली पर पर मतभेद हो सकते हैं लेकिन सीमित अधिकार और केंद्र सरकार की बाधाओं के बावजूद उनकी सरकार ने स्वास्थ्य, शिक्षा, नागरिक सुविधाओं के मामले में अच्छा काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी कैबिनेट को दिल्ली मॉडल दूसरे राज्यों में अपनाना चाहिए और केजरीवील के विजन का राष्ट्रीय स्तर पर इस्तेमाल करना चाहिए।