डीजे नाइट के साथ हुआ एमिफोरिया-2020 का समापन

डीजे नाइट के साथ हुआ एमिफोरिया-2020 का समापन

लखनऊ: दो दिन पहले मिस और मिस्टर एमिटी प्रतियोगिता के साथ शुरु हुए एमिफोरिया-2020 ‘जश्न-ए-जिंदगी’ थीम का आज डीजे नाइट की धमाकेदार प्रस्तुति और दर्जनों प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार वितरण के साथ समापन हो गया।

इस अवसर पर एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ परिसर के प्रति कुलपति डा. सुनील धनेश्वर, डीन छात्र कल्याण, प्रो मंजू अग्रवाल सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

एमीफोरिया-2020 में एमिटी डिजाइनर अवार्डस्, गली वॉर, क्लैक्टिका, झंकार, एक्सप्रेशन, जश्न-ए-कव्वाली, अंताक्षरी, ब्रेन एवेंजर्स, मैजिकल नेचर, एमिटी आरजे, मोबाइलोग्राफी, गेमर्स वॉर, काइट मेकिंग और डीआईवाई आदि जैसे दर्जनों कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं आयोजित किए गए।

एमिटी स्कूल आफ फैशन टैक्नालॉजी द्वारा आयोजित एमिटी डिजाइनर्स अवार्ड देश के कई शहरों से आयेे फैशन संस्थानों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया, जिसमें आर.एम.एल अवध विश्वविद्यालय फैजाबाद, डीडीयू गोरखपुर विश्वविद्यालय, आईआईएफटी गुरूग्राम, ब्लिट्ज वाराणसी, आईआईएफटी गोरखपुर, ड्रीम जोन लखनऊ आदि शामिल रहे।

प्रतियोगिता में आभूषण डिजाइनर वर्षा श्रीवास्तव, देसी धागा की डिजाइनर मृदुला सहाय और विभाग की पुरा छात्रा अंशु गुप्ता बतौर निर्णायक शामिल हुईं। चमकदार रंगीन लाइटों और धमाकेदार संगीत के बीच युवा छात्र-छात्राओं ने मॉडल्स के रूप में देश भर से आये इन डिजाइनर्स के वस्त्रों को मंच पर प्रदर्शित किया। एमिटी स्कूल ऑफ लैंग्वेजेज की ओर से रामलीला पर आधारित मिमीज थिएटर प्रोडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया जिसे लोगों ने काफी सराहा। लैंग्वेजेज विभाग की ही ओर से ओपेन माइक कार्यक्रम भी अयोजित हुआ जिसमें छात्रों ने विभिन्न विषयों पर खुलकर अपने विचार रखे और पुरस्कार जीते।

एमिटी इंस्टीट्यूट आफ फार्मेसी की ओर से एमिटी आइडल सीजन 2 का आयोजन हुआ जिसमें राइजिंग स्टार फेम प्रसिद्ध गायक शिवम ने प्रतिभागियों को जज किया। कार्यक्रम में कठिन मुकाबले के बाद एमिटी स्कूल आफ कम्यूनिकेशन के शौर्य सक्सेना को एमिटी आईडल-2020 घोषित किया गया। उन्हें पुरस्कार स्वरूप गिटारवाला डाट काम की ओर से एक गिटार, 12000 रूपए मूल्य की मेंबरशिप, और रेवोल्यूशन जिम की ओर से 2500 रूपए का नगद पुरस्कार प्रदान किया गया।

एमीफोरिया-2020 का अंतिम कार्यक्रम डीजे नाइट रहा जिसमें राक बैंड के साथ डीजे की ताल पर छात्र-छात्राएं जमकर थिरके। कार्य्रकम में हालीवुड और बालीवुड के कई हिट नम्बरस् पर डांस समूहों ने गीत और संगीत से शाम को एक यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

इन तीन दिनों के दौरान विवि. के लगभग 5000 छात्रों के लिए विभिन्न विभागों की ओर से 50 से भी ज्यादा कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं की गईं जिसमें एमिटी लखनऊ परिसर के अलावा देश के कई अन्य महाविद्यालयों और विश्वविद्ययालयों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

Lucknow, Uttar Pradesh, India