नई दिल्ली: दिल्ली के शाहीन बाग़ में फायरिंग करने वाले शख्स कपिल गुर्जर के परिजनों ने आम आदमी पार्टी का सदस्य होने की बात से इनकार किया है। कपिल गुर्जर के पिता ने कहा है कि उन्होंने कभी आप जॉइन नहीं किया था। साथ ही उनका कहना है कि पुलिस के हवाले से मीडिया में चल रही खबर गलत है।' बता दें कि पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) राजेश देव ने कहा कि वह (बैसला) और उसके पिता 2019 के प्रारंभ में आप में शामिल हुए थे।

टीवी रिपोर्ट्स के अनुसार, कपिल के पिता ने कहा 'अगर आपके पास कोई आता है तो आप उसका सम्मान करेंगे। ऐसे ही हमारे साथ हुआ है, आम आदमी पार्टी के नेता हमारे पास आए और हमने उनका सम्मान किया। लेकिन इसका ये मतलब नहीं की हमने पार्टी जॉइन की है। हमने कोई पार्टी जॉइन नहीं की है।'

कपिल बैसला के चाचा फतेह सिंह ने कहा, ‘‘मुझे पता नहीं कि कहां से ये फोटो आ रहे हैं। मेरे भतीजे कपिल का किसी भी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध नहीं है और न ही मेरे परिवार के किसी भी सदस्य का। मेरे भाई गजे सिंह (कपिल के पिता) ने 2008 में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था और वह हार गये थे। उसके बाद हमारे परिवार में किसी का भी किसी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध ही नहीं रहा।’’

सिंह ने कहा कि कपिल का आप या किसी भी अन्य राजनीतिक दल से जुड़़ा कोई दोस्त नहीं है। पुलिस ने कहा कि गजे सिंह ने बसपा के टिकट पर 2012 का नगर निकाय चुनाव भी लड़ा था। उसने कहा कि बैसला का मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है और पुलिस ने व्हाट्सअप डाटा हासिल कर लिया है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार (04 फरवरी) को दावा किया कि शाहीन बाग में पिछले सप्ताह गोली चलाने वाला कपिल आम आदमी पार्टी का सदस्य है। क्राइम ब्रांच को कपिल गुर्जर के मोबाइल फोन पर कुछ तस्वीरें मिली हैं। इन तस्वीरों में कपिल को आतिशी और संजय सिंह जैसे AAP नेताओं के साथ देखा जा सकता है। कपिल एक साल पहले आम आदमी पार्टी में शामिल हुआ था।