दिल्ली चुनाव के लिए भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र

नई दिल्ली: केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, हर्षवर्धन और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिये भाजपा का घोषणापत्र 'दिल्ली संकल्प पत्र' जारी किया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को अपना घोषणापत्र ‘दिल्ली संकल्प पत्र’ जारी किया और कहा कि पार्टी दिल्ली की तकदीर बदल देगी। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, प्रकाश जावडेकर, हर्षवर्धन और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी व सांसदों की उपस्थिति में पार्टी का ‘दिल्ली संकल्प पत्र’ जारी किया गया।

गडकरी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी राष्ट्रीय राजधानी के विकास की ‘बुलेट ट्रेन’ चलाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा का इतिहास दिल्ली से जुड़ा रहा है। भाजपा दिल्ली की तकदीर बदल देगी। ’’

इस मौके पर भाजपा से दिग्गज नेता मौजूद थे। गडकरी ने कहा कि दिल्ली देश का हृदय है और ये एक ऐसा शहर है जो सभी हिन्दुस्तानियों के लिए अभिमान का विषय है। पुराने इतिहास से लेकर पूरे देश का इतिहास दिल्ली से जुड़ा हुआ है और भाजपा का इतिहास भी दिल्ली से ही जुड़ा हुआ है।

भाजपा के घोषणापत्र में गरीबों को दो रुपये प्रति किलोग्राम की दर से अच्छी गुणवत्ता का आटा, हर घर को स्वच्छ पानी देने का वादा किया गया है। तिवारी ने कहा कि कॉलेज जाने वाली गरीब छात्राओं को हम इलेक्ट्रिक स्कूटी मुफ्त में देंगे। व्यापार एवं उद्योग को प्रोत्साहन – 10 लाख व्यापारियों के दुकानों-दफ़्तरों को लीज़-होल्ड से फ़्रीहोल्ड कराने का कार्य युद्ध-स्तर पर किया जाएगा। 3 लाख घरेलू उद्योगों के लिए आवश्यक अनुमतियों को सरल बनाया जाएगा।

देश के केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि दिल्ली में पीने के पानी की समस्या बहुत गंभीर है। लखवाड़ बहुउद्देशीय परियोजना थी जिसमें दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान इन राज्यों में 1970 से विवाद चल रहा था। यह ऐसी योजना थी कि अगर हिमाचल प्रदेश में प्रॉजेक्ट पूरा होता है तो दिल्ली में पीने के पानी की कोई समस्या नहीं रहेगी।

भाजपा ने कहा कि दिल्ली-मुंबई के बीच हाईवे का काम शुरू होगा। कुछ चीजें फ्री करने से दिल्ली की तस्वीर नहीं बदलेगी। हम गांव, मजदूर, किसान का भविष्य बदलना चाहते हैं। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि सीलिंग की समस्या को कानूनी रूप से सुलझाएंगे। जिन लोगों को पहले सस्ता गेहूं मिलता था, उन्हें 2 रुपये प्रतिकिलो आटा देंगे। दिल्ली में 200 नए स्कूल और 10 नए कॉलेज बनाएंगे।