रांची: एसोसिएशन ऑफ म्युचुअल फंड इन इंडिया (एएमएफआई) ने बुधवार को एलान किया कि अपने 'म्युचुअल फंड सही है' अभियान के लिए उसने क्रिकेट के सितारों – सचिन तेन्दुलकर और एमएस धोनी को साइन किया है। इसका मकसद म्युचुअल फंड्स और निवेश के इस पसंदीदा विकल्प के बारे में जागरूकता पैदा करने में सहायता करना है।

इस मौके पर अपने विचार रखते हुए एएमएफआई के चेयरमैन नीलेश शाह ने कहा, ''सचिन तेन्दुलकर और एमएस धोनी दोनों बेजोड़ विश्वास और उच्च भरोसे के प्रतीक हैं। इसके अलावा, अपने क्रिकेटिंग कैरियर में दोनों का लंबे समय तक झुकाव रहा है और यह उन छोटे या निवेशकों की तरह है जो खुद भी निवेश के प्रति दीर्घ अवधि का रुख रखते हैं। क्रिकेट में कैरियर हो या म्युचुअल फंड में निवेश दीर्घ अवधि तक बने रहने का रुख अच्छे लाभांश दे सकता है। और यह क्रिकेटर तथा निवेशक दोनों के लिए समान हो सकता है।"

एएमएफआई के मुख्य कार्यकारी एनएस वेंकटेश ने आगे कहा, "म्युचअल फंड्स सही है, अभियान के तीन साल बाद एएमएफआई में हमलोगों ने महसूस किया कि क्रिकेट के इन दिग्गजों को जोड़कर इस चर्चा को देश भर में खुदरा (छोटे) निवेशकों को शामिल करने के लिए यह सही समय है।”
श्री वेंकटेश ने आगे कहा, “म्युचुअल फंड उद्योग की ओर से मैं सेबी का धन्यवाद देता हूं कि उसने उद्योग स्तर पर सेलीब्रिटी की सेवा लेने के बारे में नजरिया रखा और अनुमति दी।”

सचिन तेन्दुलकर ने कहा, “म्युचुअल फंड्स के बारे में जागरूकता पैदा करने के एएएमएफआई के जरिए मैं म्युचुअल फंड्स सही है, पहल से जुड़कर बेहद उत्साहित महसूस कर रहा हूं। अनुशासन और दीर्घ अवधि तक बने रहने का रुख सफलता पाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण योगदान है। यह किसी खेल में हो या निजी निवेश में। "

महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा, “मुझे बेहद गर्व है कि मैं, "म्युचअल फंड्स सही है“ अभियान से जुड़ गया हूं। लक्ष्य आधारित रुख होने और शुरुआत जल्द करने, अनुशासित रहने से उतार-चढ़ाव होने पर कोई घबराता नहीं है। ये चार मंत्री है जिनका मैंने हमेशा पालन किया है। अपने क्रिकेटिंग कैरियर में और अपने निजी धन प्रबंध में भी।"