हैमिल्टन. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने हारी बाजी जीत ली. विजेता का फैसला सुपरओवर में हुआ, जिसमें टीम इंडिया को 18 रन बनाने थे. टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने मैच की आखिरी दो गेंदों पर छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी. रोहित शर्मा ने मैच में 40 गेंदों में 65 रनों की पारी भी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. हालांकि रोहित शर्मा का मानना है कि भारतीय टीम की जीत के असल नायक वो नहीं बल्कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं. रोहित शर्मा के मुताबिक मोहम्मद शमी ने जिस तरह से आखिरी ओवर में बाजी पलटी, उसी वजह से मैच सुपर ओवर तक गया और अंत में भारत जीता.

टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि टीम की जीत मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने तय की. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मुझे लगता है कि शमी का आखिरी ओवर काफी अहम था. उसी की वजह से हम मैच जीते, ना कि मेरे दो छक्कों की वजह से. वो शमी का ओवर था जब हमने 9 रन बचाए' रोहित ने आगे कहा, 'वो इतना आसान नहीं था. विकेट अच्छी थी, दो अनुभवी बल्लेबाज क्रीज पर थे. एक बल्लेबाज 95 रन पर खेल रहा था और दूसरा बल्लेबाज उनका सबसे अनुभवी खिलाड़ी था. इसलिए मैं शमी को सलाम करता हूं कि उन्होंने टीम की वापसी कराई और मैच को सुपरओवर तक ले गए.'

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को कप्तान विराट कोहली ने मैच का आखिरी ओवर दिया. इस ओवर में न्यूजीलैंड को 9 रनों की दरकार थी. गजब की बात ये है कि शमी की पहली ही गेंद पर रॉस टेलर ने छक्का लगा दिया था, जिसके बाद न्यूजीलैंड की जीत तय नजर आ रही थी. न्यूजीलैंड को अगली पांच गेंदों पर सिर्फ तीन रन बनाने थे. हालांकि इसके बाद शमी ने जबर्दस्त वापसी की. शमी ने दूसरी गेंद पर एक रन दिया. तीसरी गेंद पर शमी ने विलियमसन को केएल राहुल के हाथों कैच आउट करा दिया. इसके बाद टिम सिफर्ट क्रीज पर आए और शमी ने उन्हें यॉर्कर ना फेंकने की बजाए शॉर्ट गेंद फेंकी, जिसपर वो चूक गए. अब न्यूजीलैंड को 2 गेंद पर 2 रन बनाने थे. पांचवीं गेंद पर भी शिफर्ट चूक गए लेकिन वो बाय का रन लेने में कामयाब रहे. दोनों टीमों का स्कोर बराबर हो गया लेकिन आखिरी गेंद पर शमी ने रॉस टेलर को बोल्ड कर मैच को सुपरओवर तक पहुंचा दिया.

सुपरओवर में मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन की जोड़ी ने जसप्रीत बुमराह के ओवर में 17 रन ठोक डाले. भारत की शुरुआत सुपरओवर में भी खराब रही. भारत 4 गेंदों में 8 रन ही बना पाया और आखिरी दो गेंदों पर उसे जीत के लिए 10 रनों की दरकार थी. लेकिन क्रीज पर खड़े रोहित शर्मा ने टिम साउदी की आखिरी दो गेंदों पर छक्के लगाकर टीम इंडिया को मैच जिता दिया. इसके साथ ही भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली.