नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शरजील को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया है। उनकी गिरफ्तारी काको थाना क्षेत्र से हुई है। उनपर पर देशद्रोह के आरोप में यह एक्शन लिया गया है। शरजील का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वह भड़काऊ बयान देते हुए नजर आ रहे हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था। इस वीडियो में शरजील ने कहा था कि ‘5 लाख लोग हमारे पास ऑर्गेनाइज हों तो हम हिन्दुस्तान और नॉर्थ ईस्ट को परमानेंटली कट कर सकते हैं। परमानेंटली नहीं कर सकते तो कम से कम एकाध महीने के लिए तो कर ही सकते हैं।’ यह वीडियो जामिया मिलिया इस्लामिलया यूनिवर्सिटी में दिसंबर में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हुए प्रदर्शन का है। वहीं एक अन्य वीडियो में शरजील ने ने मुसलमानों से चक्का जाम करने की बात कही थी।

जहानाबाद के एसपी ने शरजील की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। काको थाना क्षेत्र में उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं गिरफ्तारी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि किसी कुछ भी ऐसा नहीं करना चाहिए जो देश हित में न हो। शरजील पर लगे आरोपों और उसकी गिरफ्तारी पर अदालत फैसला लेगी। इससे पहले सोमवार को उनके भाई और दोस्त को भी पुलिस हिरासत में लिया गया था। बता दें कि शरजील बिहार के जहानाबाद जिले का निवासी है। उसने आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई की है। इसके साथ ही शरजील आईआईटी बॉम्बे में असिस्टेंट टीचर भी रह चुका है।