इंडियन नेशनलिस्ट एलायंस पार्टी यूपी में अकेले लड़ेगी विधानसभा चुनाव: विनोद प्रजापति

लखनऊ: आज देश भर में नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती मनाई जा रही और आज ही नेता जी के विचारों से प्रेरित इंडियन नेशनलिस्ट एलायंस पार्टी अपना पहला स्थापना दिवस भी मना रही है| उत्तर प्रदेश की राजधानी यूपी प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता और संगोष्ठी में पार्टी ने अपने भविष्य की रूपरेखा बताई| राष्ट्रीय संगठन मंत्री विनोद प्रजापति ने बताया कि इंडियन नेशनलिस्ट एलायंस पार्टी जाति तोड़ो – भारत जोड़ो नारे के साथ मिशन 2022 के लिए तैयार है और उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।उन्होंने कहा कि नेताजी के सपनों को साकार करने के लिए पार्टी का गठन किया गया है । पहले स्थापना दिवस कार्यक्रम में राजनीतिक विश्लेषक डॉक्टर रुद्र प्रताप दुबे, प्रदेश महासचिव जया सिंह चौहान, अधिवक्ता प्रेम शर्मा, न्यूज एंकर राहुल सौमित्र ने नेताजी के जीवन वृत्तांत पर प्रकाश ड़ालते हुए संगोष्ठी को सम्बोधित किया।

इस अवसर पर लेखक अनुज धर, कवियित्री रुपा श्री शर्मा, सुभाष चन्द्र बोस विचार मंच के शक्ति सिंह, लेखिका निर्मला सिंह, पत्रकार वीरेंद्र यादव, पत्रकार संतोषी दास, पत्रकार अतुल तिवारी आक्रोश, नेताजी मिशन से जुड़े विशाल शर्मा, न्यूज एंकर राहुल सौमित्र, राजनीतिक विश्लेषक डॉक्टर रुद्र प्रताप दुबे, पत्रकार भागवत शुक्ला, पत्रकार नकुल वर्मा, पत्रकार आशुतोष ओझा और पत्रकार रंजीव ठाकुर नेताजी सुभाष रत्न सम्मान से सम्मानित हुए।

आज के माहौल पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री प्रजापति ने कहा कि देश की आज़ादी के समय नेता जी ने कहा था कि भारत को एक कठोर राष्ट्रवाद की आवश्यकता है | जब उनसे पूछा गया कि इसका अर्थ यह निकाला जाय कि पार्टी CAA और NRC का समर्थन करती है तो उन्होंने इस सवाल को टाल दिया|

आयोजनकर्ता आईएनए पार्टी की उत्तर प्रदेश कमेटी से कार्यकारी अध्यक्ष अजय वर्मा, यूपी प्रभारी प्रशांत सिंह, प्रवक्ता पुलकित शुक्ला, सचिव आशीष जयसवाल सदस्य गिरीश सक्सेना, अभय सिंह तथा सिमरन कौर कार्यक्रम में शामिल रहें। पूरे प्रदेश से आए लोगों ने भारी संख्या में इस मौके पर पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की।

आईटी एण्ड लीगल कम्पनी वीआईपी इंडियंस की निदेशका नलिनी ने अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया और कार्यक्रम का संचालन मशहूर रेडियो जॉकी शालिनी सिंह ने किया।