नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेपी नड्डा के बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी मुख्यालय में कहा कि जिन आशा-आकांक्षाओं के कारण इस दल का जन्म हुआ है, उसे पूरा किए बिना चैन से बैठना नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा, 'हम लंबे समय तक मां भारती की सेवा करने के लिए आए लोग हैं। हमें सदियों तक ये काम करना है।' उन्होंने कहा कि अकेले में तो सब दल कहते हैं कि बार -बार चुनाव, लेकिन जब एक सामूहिक स्टैंड लेना होता है तो हर एक को कुछ न कुछ कठिनाई आती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेरे जीवन का सबसे ऊर्जावान कालखंड हिमाचल के लोगों के बीच में बीता है। मुझे विश्वास है कि जेपी नड्डा के नेतृत्व में पार्टी अपने मूलभूत आदर्शों और विचारों को लेकर आगे बढ़ने वाली है।

उन्होंने कहा कि संघर्ष और संगठन पर हमारी पार्टी चलती रही है। देशहित की समस्याओं को लेकर संघर्ष करना, संगठन को बढ़ाना, कार्यकर्ता का विकास करना ये पार्टी का उद्देश्य है, लेकिन सत्ता में रहते हुए दल को चलाना ये अपने आप में बड़ी चुनौती होती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीजेपी जैसे दल को जब हम विपक्ष में थे तब जो चुनौतियां थी, उससे ज्यादा चुनौतियों का सामना हमें आने वाले दिनों में करना होगा। देश की आशा-आकांक्षाओं के अनुरूप देश को आगे बढ़ाना ये हमारा संकल्प है और इसके लिए हम राजनीति में आए हैं